ISL: सुनील छेत्री ने दागा 100वां गोल, बेंगलुरू एफसी को फिर भी मिली करारी शिकस्‍त

जमशेदपुर एफसी
जमशेदपुर एफसी

जमशेदपुर एफसी ने गुरुवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने आखिरी लीग चरण मैच में बेंगलुरू एफसी को 3-2 से मात देकर टूर्नामेंट से विजयी विदाई ली। जमशेदपुर एफसी की तरफ से स्‍टीफन एजे (16वें मिनट), सीमिनलेन डांजेल (34वें मिनट) और डेविड ग्रांडे (41वें मिनट) ने गोल दागे। वहीं बेंगलुरू एफसी की तरफ से फ्रान गोंजालेज (62वें मिनट) और सुनील छेत्री (71वें मिनट) गोल करने में सफल रहे। जमशेदपुर एफसी की 20 मैचों में यह सातवीं जीत है और उसने 27 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहते हुए इस सीजन का समापन किया। बेंगलुरू एफसी की 20 मैचों में यह आठवीं हार है। टीम ने 22 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रहते हुए सीजन का समापन किया।

जमशेदपुर एफसी ने मैच की शुरूआत से ही गेंद पर हावी रहने का इरादा दिखाया। 16वें मिनट में उसे सफलता मिली जब स्टीफन एजे ने 16वें मिनट में इटोर मोनरो के असिस्ट पर गोल दागा। मैच के 34वें मिनट में ही जमशेदपुर एफसी ने अपनी बढ़त 2-0 कर दी। यह गोल डांजेल ने फारूख चौधरी के असिस्ट पर किया। मैच में 2-0 की बढ़त लेने के बाद भी जमशेदपुर ने बेंगलुरू के खिलाफ अपना आक्रमण जारी रखा और टीम ने हाफ टाइम की समाप्ति से कुछ मिनट पहले ही एक गोल करके स्कोर 3-0 तक पहुंचा दिया।

जमशेदपुर एफसी के खिलाफ बेंगलुरू एफसी को जीत नहीं दिला पाया सुनील छेत्री का 100वां गोल

जमशेदपुर के लिए तीसरा गोल डेविड ग्रांडे ने 41वें मिनट में मोनरो के असिस्ट पर दागा। इसके बाद जमशेदपुर ने हाफ टाइम में तीन गोलों की बढ़त बना ली।

बेंगलुरू एफसी को 62वें मिनट में सफलता मिल गई, जब फ्रांसिस्को गोंजालेज ने गोल करते हुए स्कोर 1-3 कर दिया।

बेंगलुरू की टीम यहीं नहीं रूकी और 71वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-3 करते हुए मैच में रोमांच ला दिया। बेंगलुरू के लिए खेलते हुए सभी तरह के आयोजनों में छेत्री का यह 100वां गोल है। बेंगलुरू की टीम 84वें और 86वें मिनट में भी गोल करने के करीब थी लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। आईएसएल के इतिहास में यह पहला मौका है जब जमशेदपुर की टीम अंक तालिका में बेंगलुरू से ऊपर रही है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel