Create

EPL - लिवरपूल के हाथों हारी एवर्टन, मैनेजर ने लगाया रैफरी पर बेईमानी का आरोप

लिवरपूल ने जीत के साथ मैनचेस्टर सिटी के साथ खिताब की दावेदारी बनाए रखी है।
लिवरपूल ने जीत के साथ मैनचेस्टर सिटी के साथ खिताब की दावेदारी बनाए रखी है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग में शनिवार को हुए लिवरपूल और एवर्टन के मुकाबले में लिवरपूल ने 2-0 से जीत दर्ज की लेकिन मैच का मुख्य केंद्र इसमें दिए जा रहे रैफरी के फैसलों पर रहा जिनसे फैंस काफी नाराज है। लिवरपूल के गृह मैदान एन्फील्ड में हुए मुकाबले में एंड्र्यू रॉबर्ट्सन और दिवोक ओरिगी ने लिवरपूल के लिए गोल किए, लेकिन एवर्टन के फैंस की मानें तो रैफरी ने होम टीम के पक्ष में फैसले दिए जिस कारण एवर्टन मैच गंवा बैठी।

🔴 Liverpool maintain the gap⚒️ West Ham lose ground on fourth🟦 Everton fall into the drop zone#PL https://t.co/S57hX5QlAq

हाफ टाइम से ठीक पहले लिवरपूल के सादियो माने एवर्टन के दो खिलाड़ियों एलान और मेसन होलगेट पर हाथ उठाते दिखे, लेकिन रैफरी की ओर से इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। एवर्टन के मैनेजर और पूर्व प्रोफेशनल फुटबॉलर फ्रैंक लैम्पार्ड ने रैफरी के फैसलों की मैच के बाद जमकर आलोचना की।

🔴 Liverpool maintain the gap⚒️ West Ham lose ground on fourth🟦 Everton fall into the drop zone#PL https://t.co/S57hX5QlAq

दूसरे हाफ के दौरान एक मौके पर एवर्टन के एंथनी गोर्डन बॉक्स के अंदर नीचे गिरते हुए दिखे और लिवरपूल के जोल मैटिप के कारण ऐसा हुआ। लेकिन एवर्टन के खिलाड़ियों के अपील करने के बाद भी रैफरी ने स्पॉट किक देने से इंकार कर दिया।

🍬 Everton will end the day in the #PL’s relegation zone for the first time since 6th December 2019, while this is the furthest into a season the Toffees have found themselves in the bottom three since 1998-99#LIVEVE https://t.co/jgAusj0U0W

इस पूरे वाकये के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने रैफरी पर जमकर भड़ास निकाली। बहरहाल जीत के साथ लिवरपूल के 33 मैचों से 79 अंक है और वो मैनचेस्टर सिटी के पीछे लीग टेबल में दूसरे स्थान पर है। वहीं एवर्टन की टीम 32 मैचों से सिर्फ 29 अंक लेकर 18वें नंबर पर है।

आखिरी मिनट के गोल से जीती चेल्सी

🔵 Chelsea have only lost 1️⃣ of their last 16 #PL home games against West Ham#CHEWHU https://t.co/WM1D0BrugG

एक अन्य मैच में तीसरे नंबर पर काबिज चेल्सी ने वेस्ट हैम को 1-0 से हरा दिया। मैच का इकलौता गोल चेल्सी के क्रिस्टियन पुलिसिक की ओर से 90वें मिनट में आया जिसके परिणामस्वरूप टीम को पूरे 3 अंक मिल गए। मैच में 87वें मिनट में चेल्सी को पेनेल्टी मिली जिसे वेस्ट हैम के गोलकीपर फेबियांस्की ने रोक लिया, लेकिन 3 मिनट बाद ही सब्स्टिट्यूट के तौर पर पहुंचे पुलिसिक ने गोल कर वेस्ट हैम को ड्रॉ से मिलने वाले 1 अंक से वंचित कर दिया। चेल्सी के 32 मैचों से 65 अंक हैं और टीम तीसरे स्थान पर बनी है। वहीं वेस्ट हैम 34 मैचों में 52 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। चेल्सी का इस बार लीग का खिताब जीतना तो मुश्किल लग रहा है लेकिन टीम कम से कम टॉप 4 में रहकर अगले सीजन चैंपियंस लीग में डायरेक्ट क्वालिफिकेशन की कोशिश में है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment