Create
Notifications

EPL - मैनचेस्टर यूनाईटेड को हराकर लीग टेबल में टॉप पर पहुंची लिवरपूल

लिवरपूल यूनाईटेड के खिलाफ पिछले 8 मुकाबलों में एक भी नहीं हारी है।
लिवरपूल यूनाईटेड के खिलाफ पिछले 8 मुकाबलों में एक भी नहीं हारी है।
Hemlata Pandey
visit

मैनचेस्टर यूनाईटेड का इस सीजन बड़ी टीमों के खिलाफ खराब प्रदर्शन जारी है। टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने 33वें मैच में लिवरपूल के हाथों 4-0 से करारी मात खाकर छठे स्थान पर खिसक गई है। वहीं लिवरपूल ने इस जीत के साथ फिलहाल लीग टेबल में मैनचेस्टर सिटी को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है। लिवरपूल के गृह मैदान में हुए मुकाबले में यूनाईटेड का खेल बेहद निराशाजनक रहा, वहीं जबरदस्त फॉर्म में चल रही लिवरपूल ने मो सालाह के 2, सादियो माने और लुईस डियाज के एक-एक गोल की बदौलत इस सीजन दूसरी बार यूनाईटेड पर बड़ी जीत दर्ज की।

Liverpool go top of the #PL after cruising past Man Utd#LIVMUN https://t.co/P4TrqEWzSV

एन्फील्ड में खेले गए मुकाबले में लिवरपूल ने 5वें मिनट में ही लुईस डियाज के पहले गोल की बदौलत बढ़त हासिल की। फॉरवर्ड मोहम्मद सलाह ने इस गोल में असिस्ट किया। इसके बाद 22वें मिनट में सादियो माने के पास को सालाह ने गोल पोस्ट में डालते हुए स्कोर 2-0 कर दिया। दूसरे हाफ में हालांकि यूनाईटेड के खेल में थोड़ा सुधार देखने को मिला लेकिन गोल करने में टीम नाकामयाब रही। 68वें मिनट में डियाज के क्रॉस को माने ने गोल में बदला और लिवरपूल को 3-0 से आगे कर दिया। रही कसर सालाह ने पूरी की और 85वें मिनट में गोल कर लिवरपूल को 4-0 के निर्णायक स्कोर पर पहुंचा दिया। लिवरपूल ने इस सीजन यूनाईटेड के होम मैच में 5-0 से जबरदस्त जीत दर्ज की थी और इस बार भी यूनाईटेड के कमजोर अटैक की पोल खोल कर रख दी।

Over to you, Man City... https://t.co/4XUfaDodVS

लिवरपूल ने इस जीत के बाद 3 अंक कमाए और फिलहाल टीम 32 मैचों से 76 अंक लेकर लीग टेबल में टॉप पर आ गई है। 1 अक्टूबर 2021 के बाद इस सीजन पहली बार टीम टॉप पर पहुंची है। लेकिन दूसरे स्थान पर खिसकी मैनचेस्टर सिटी को आज अपना 32वां मुकाबला ब्राइटन के खिलाफ खेलना है और इसे अगर सिटी जीतती है तो दोबारा पहले स्थान पर आ जाएगी। वहीं यूनाईटेड फिलहाल छठे नंबर पर खिसक गई है। टीम को अगर चैंपियंस लीग के अगले सीजन के लिए डायरेक्ट क्वालिफिकेशन चाहिए तो अपने 38वें मैच के बाद कम से कम टॉप 4 में स्थान प्राप्त करना होगा।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now