Create

EPL : एस्टन विला पर जीत के साथ लिवरपूल ने बनाए रखी खिताब की उम्मीद

एस्टन विला ने तीसरे मिनट में गोल कर लिवरपूल की मुश्किलें बढ़ा दी थीं।
एस्टन विला ने तीसरे मिनट में गोल कर लिवरपूल की मुश्किलें बढ़ा दी थीं।

इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने इस सीजन के 36वें मुकाबले में लिवरपूल ने एस्टन विला पर 2-1 से जीत दर्ज करते हुए इस साल ट्रॉफी जीतने की उम्मीद कायम रखी है। अंक तालिका में फिलहाल मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल के 86-86 अंक हैं और गोल डिफरेंस के आधार पर सिटी टॉप पर है।

Mane. Match-winner 😍A brilliant header to secure a crucial three points at Villa Park! https://t.co/0bgV4TgkoE

विला पार्क, बर्मिंघम में खेले गए इस मैच में एस्टन विला के लिए डगलस लुईज ने तीसरे ही मिनट में हेडर के जरिए गोल दागकर लिवरपूल को हैरान कर दिया। लेकिन 3 मिनट बाद जोएल मातिप ने लिवरपूल का खाता खोला और स्कोर 1-1 से बराबरी पर आ गया। इसके बाद पूरे पहले हाफ में दोनों टीमें गोल करने के मौके बनाती रहीं, लेकिन कामयाब नहीं हुईं। दूसरे हाफ में 65वें मिनट मे लिवरपूल के लिए अनुभवी खिलाड़ी सादियो माने लुईस डियाज के क्रॉस को हेडर के जरिए गोल पोस्ट में डालने में कामयाब रहे और ये गोल निर्णायक साबित हुआ। इस मैच के बाद लिवरपूल ने पूरे 3 अंक कमाकर ट्रॉफी की उम्मीद कायम रखी है।

🔴 Mohamed Salah (22)🔴 Diogo Jota (15)🔴 Sadio Mane (15)@LFC are just the second team in #PL history to have three players reach 15 goals in a single campaign, after Man City in 2013/14 🎯#AVLLIV https://t.co/OCXzzfQfVV

पिछले हफ्ते लिवरपूल ने टॉटनहैम के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था जिसके बाद मैनचेस्टर सिटी ने न्यूकासल को 5-0 से हराकर कुल 3 अंकों की बढ़त लिवरपूल पर हासिल कर ली थी। अभी सीजन खत्म होने से पहले सिटी को कुल 3 मैच खेलने हैं जबकि लिवरपूल के पास सिर्फ 2 मैच बचे हैं। ऐसे में लिवरपूल को न सिर्फ अपने अगले दो मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे बल्कि उम्मीद करनी होगी कि मैनचेस्टर सिटी किसी मैच में गड़बड़ करते हुए उसे ड्रॉ खेले या हार जाए।

🛣 @ManCity are unbeaten in their last 16 away #PL matches (W13 D3) – it is their longest ever away unbeaten league run in their history #WOLMCI https://t.co/ky8gbiDGMN

लिवरपूल को 18 मई को साउथहैम्पटन का सामना करना है जबकि इस सीजन का आखिरी मैच 22 मई को वोल्व्स के खिलाफ खेलना है। वहीं सिटी को आज देर रात वोल्व्स के खिलाफ मैच खेलना है। इसके बाद 15 मई को वेस्ट हैम और फिर 22 मई को टीम एस्टन विला के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment