Create

EPL : मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल ने जीते अपने मुकाबले, खिताब की दौड़ में कांटे की टक्कर

जीत के बाद एक-दूसरे को बधाई देते मैनचेस्टर सिटी के खिलाड़ी।
जीत के बाद एक-दूसरे को बधाई देते मैनचेस्टर सिटी के खिलाड़ी।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस सीजन खिताब की टक्कर अब भी कांटे की बनी हुई है। शनिवार को लीग के अपने 34वें मैच में लिवरपूल ने न्यूकासल को 1-0 से हराकर कुछ घंटों के लिए लीग टेबल में 82 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया। लेकिन मैनचेस्टर सिटी ने दिन के आखिरी मुकाबले में लीड्स को 4-0 से रौंदते हुए तीन अंक जुटाए और फिर अपना पहला स्थान हासिल कर लिया। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर बनी हुई है और अब भी दोनों को 4-4 मुकाबले खेलने हैं। ऐसे में इस सीजन किस टीम के नाम ट्रॉफी होगी यह कह पाना मुश्किल है।

🔴 @LFC have won 40 of the last 42 points available to them, winning 13 out of 14 matches and drawing to Man City in that time#NEWLIV https://t.co/zaYZwkzM4n

न्यूकासल के सेंट जेम्स पार्क में हुए दिन के पहले मैच में इकलौता गोल 19वें मिनट में लिवरपूल के लिए नेबी केता ने किया। पहले लेग के मैच में भी लिवरपूल ने न्यूकासल को मात दी थी। लिवरपूल एफए कप के फाइनल में पहुंच चुकी है जबकि चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल के पहले लेग में टीम विलारियाल के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज कर चुकी है। ऐसे में टीम के पास इस बार 3-3 खिताब जीतने का शानदार मौका है।

The title race is going to the wire 😬 https://t.co/lbBNyEb9mu

वहीं गत विजेता मैनचेस्टर सिटी ने लीड्स को उसी के गृह मैदान में 4-0 से हराकर खिताब की दौड़ में सबसे आगे की पोजिशन बनाए रखी है। पहले मिनट में ही सिटी ने मैच में अपनी पकड़ बनाए रखी। रोद्री ने 13वें मिनट में गोल कर टीम का खाता खोला, नेथन आके ने 54वें मिनट में गोल कर सिटी की बढ़त को 2-0 से कर दिया। इसके बाद गेब्रियल जीसस और फर्नान्डिन्हों ने गोल कर सिटी की जीत का अंतर बढ़ा दिया। सिटी भी इस सीजन चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में है।

अन्य मुकाबलों में ब्राइटन ने वोल्व्स को 3-0 से हराया। ब्राइटन 35 मैचों में 44 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है जबकि वोल्वस की टीम 34 मैचों में 49 अंक लेकर आठवें नंबर पर है। वहीं नॉर्विच सिटी एस्टन विला से 2-0 से हारकर लीग से रेलिगेट हो गई। इसका मतलब अगले सीजन 20 टॉप टीमें जो लीग में भाग लेंगी उनमें नॉर्विच भाग नहीं ले पाएगी। नॉर्विच सिटी इस हार के बाद 34 मैचों से 21 अंक लेकर लीग टेबल में आखिरी स्थान पर है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...