Create

मैनचेस्टर यूनाईटेड को मिला नया मैनेजर, एरिक टेन हैग के नाम का हुआ ऐलान

एरिक हैग इस सीजन की समाप्ति पर मैनचेस्टर यूनाईटेड के साथ जुड़ेंगे।
एरिक हैग इस सीजन की समाप्ति पर मैनचेस्टर यूनाईटेड के साथ जुड़ेंगे।

दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल क्लबों में शुमार मैनचेस्टर यूनाईटेड को करीब 5 महीनों के बाद नया मैनेजर/ कोच मिल गया है। नीदरलैंड के रहने वाले हैग टीम के 29वें मैनेजर होंगे। हैग मौजूदा सीजन के समाप्त होते समय क्लब का हिस्सा बनेंगे और उनका कॉन्ट्रेक्ट अगले तीन सालों तक यानी जून 2025 तक चलेगा।

🇳🇱👔The new First-Team Manager of Manchester United: Erik ten Hag.#MUFC || #WelcomeErik

पिछले साल नवंबर में क्लब के खराब प्रदर्शन के बाद नॉर्वे के ओल गनर ने मैनेजर पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद करीब 3 हफ्तों के लिए माइकल कैरिक केयरटेकर मैनेजर के रूप में काम कर रहे थे और दिसंबर 2021 से राल्फ रैग्निक ने अंतरिम मैनेजर की जिम्मेदारी संभाली। हैग एलेक्स फर्गसन के बाद टीम की कमान संभालने वाले पांचवे स्थाई मैनेजर होंगे।

मुश्किल समय में टीम के साथ

मैनेचेस्टर यूनाईटेड का मौजूदा सीजन काफी खराब चल रहा है। टीम UEFA चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 में हारकर बाहर हो गई, जबकि इंग्लिश प्रीमियर लीग में पिछली बार की उपविजेता ये टीम इस बार टॉप 4 टीमों में शामिल होने में भी संघर्ष कर रही है। टीम ने पिछले साल अगस्त में क्रिस्टियानो रोनाल्डो को साइन जरूर किया लेकिन टीम सिर्फ वन मैन शो बनकर रह जा रही है। ऐसे में हैग के ऊपर अगस्त में शुरु होने वाले नए सीजन में टीम के प्रदर्शन को बेहतर करने की जिम्मेदारी होगी।

हैग मौजूदा समय में डच फुटबॉल क्लब एजेक्स के साथ हैं और पिछले 4 सालों से अपने क्लब के प्रदर्शन को काफी बेहतर किया है। हैग साल 2019 में अपनी टीम को चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल तक ले गए और इस सफर में उन्होंने रियाल मेड्रिड और युवांटिस को भी मात दी। हैग अटैकिंग फुटबॉल के लिए जाने जाते हैं और टीम के नए और युवा खिलाड़ियों के टैलेंट को लेकर काफी सजग रहते हैं। हैग का चयन मैनचेस्टर यूनाईटेड के मैनेजर के रूप में होने की खबरें काफी समय से आ रही थीं और अब इस खबर पर मुहर लग गई है। अपने चयन की औपचारिक घोषणा के बाद हैग ने काफी खुशी जाहिर की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment