EPL : मैनचेस्टर यूनाईटेड की जीत में चमके रोनाल्डो, यूरोपा लीग के क्वालिफिकेशन के करीब 

रोनाल्डो ने इस सीजन टीम के लिए 18वां गोल दागा है।
रोनाल्डो ने इस सीजन टीम के लिए 18वां गोल दागा है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग में इस बार उम्मीद से खराब प्रदर्शन कर रही मैनचेस्टर यूनाईटेड ने सीजन का अपना आखिरी होम मुकाबला जीत लिया है। यूनाईटेड ने ब्रेंटफोर्ड को 3-0 से हराते हुए यूरोपा लीग के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें कायम रखी हैं। यूनाईटेड की जीत में ब्रूनो फर्नान्डिज, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और राफेल वराने ने गोल दागे और जीत के साथ अपने होम ग्राउंड में इस सीजन के आखिरी मैच में फैंस को खुश होने का मौका दिया।

मैच की शुरुआत से ही अंतरिम मैनेजर रैगिनिक की टीम ने अपना अटैक बेहतरीन रखा। 9वें मिनट में एंथोनी इलांगा की मदद से फर्नान्डिज ने गोल करते हुए यूनाईटेड को 1-0 से आगे कर दिया। पहले हाफ में इसके बाद कोई गोल नहीं हो सका। पुर्तगाल के फर्नान्डिज का ये क्लब के लिए कुल 50वां गोल है। दूसरे हाफ में रोनाल्डो को एक मौका पेनेल्टी के रूप में मिला और 61वें मिनट में रोनाल्डो ने गोल दागते हुए अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

रोनाल्डो का इस सीजन लीग में ये 18वां गोल है और वो गोल्डन बूट की रेस में लिवरपूल के मोहम्मद सलाह का पीछा कर रहे हैं जिनके कुल 22 गोल हैं। 72वें मिनट में वराने ने गोल कर टीम को 3-0 के निर्णायक स्कोर तक पहुंचा दिया। इस जीत के साथ ही 36 मैचों से यूनाईटेड के 58 अंक हैं जिसका मतलब है कि टीम अभी छठे स्थान पर है। टॉटनहैम 61 अंक लेकर पांचवे नंबर पर है। सांतवे नंबर पर मौजूद वेस्ट हैम के पास 52 अंक हैं और यूनाईटेड को ये अंतर बनाए रखना होगा ताकि अगले सीजन यूरोपा लीग के लिए क्वालीफाई कर सके। पिछले साल प्रीमियर लीग की उपविजेता रही यूनाईटेड इस साल टॉप 4 में तो में फिनिश से काफी दूर है, मतलब टीम चैंपियंस लीग के डायरेक्ट क्वालिफिकेशन से भी दूर है।

ऐसे में यूरोपीय फुटबॉल में दूसरे नंबर की यूरोपा लीग में क्वालीफाई करने के लिए यूनाईटेड को टॉप 6 में रहना होगा। सांतवें नंबर पर आने वाली टीम कॉन्फ्रेंस लीग के लिए क्वालीफाई करेगी। फिलहाल लीग टेबल में मैनचेस्टर सिटी पहले, लिवरपूल दूसरे, चेल्सी तीसरे और आर्सेनल चौथे स्थान पर है। सभी टीमों को 38-38 मुकाबले खेलने हैं और सर्वाधिक अंक वाली टीम प्रीमियर लीग की विजेता होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now