यूरोपा लीग : सेविला के हाथों बुरी तरह हारकर बाहर हुआ मैनचेस्टर यूनाईटेड, कोच टीम पर भड़के

यूनाईटेड की बुरी हार पर कोच / मैनेजर एरिक टैन हैग ने खिलाड़ियों को लताड़ लगाई है।
यूनाईटेड की बुरी हार पर कोच/मैनेजर एरिक टैन हैग ने खिलाड़ियों को लताड़ लगाई है।

इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाईटेड यूरोपा लीग के क्वार्टर-फाइनल में हारकर बाहर हो गई है। क्वार्टर-फाइनल के पहले लेग में दोनों टीमों ने 2-2 से ड्रॉ खेला था लेकिन सेविला ने दूसरे लेग में 3-0 के बड़े अंतर से मैनचेस्टर यूनाईटेड को मात दी और 5-2 एग्रीगेट के साथ जीत दर्ज की। यूरोपा लीग यूरोपियन क्लब फुटबॉल में चैंपियंस लीग के बाद दूसरे टियर की लीग है।

यूनाईटेड की हार में विरोधी टीम ने भूमिका तो निभाई ही, टीम के कप्तान हैरी मैक्ग्वायर और गोलकीपर डेविड डि गाया की गलतियों के कारण भी टीम को खामियाजा उठाना पड़ा। 8वें मिनट में मैक्ग्वायर ने गोलकीपर डि गाया से गेंद अपनी तरफ मांगी, लेकिन इस पास को वह संभाल नहीं पाए और इसका फायदा सेविला के स्ट्राइकर यूसूफ एन-नेसेरी ने उठाया और 8वें मिनट में गोल दागा। मैच के 47वें मिनट में लोइच बाडे ने गोल दागा और सेविला 2-0 से आगे हो गया।

मैच के 81वें मिनट में गेंद को रोकने के चक्कर में यूनाईटेड के गोलकीपर डि गाया काफी आगे आ गए और नेसेरी ने इस बार भी फायदा उठाते हुए गोल दाग दिया। टीम की हार इसलिए भी फैंस को काफी खल रही है क्योंकि पहले लेग के क्वार्टर-फाइनल मैच में यूनाईटेड जीत की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन आखिरी 6 मिनटों में टीम की गलतियों के कारण दो गोल सेविला को मिले और स्कोर 2-2 से बराबर हुआ। लेकिन दूसरे लेग के मुकाबले में तो यूनाईटेड का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा।

यूनाईटेड की इस चौंकाने वाली हार के बाद टीम के मैनेजर ऐरिक टैन हैग बेहद खफा नजर आए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में हैग ने कहा कि टीम इस खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी से भाग नहीं सकती। उन्होंने कहा,

हमें बेहतर करना होगा और यही सभी की मांग है। सवाल उन खिलाड़ियों का नहीं है जो आज मुकाबला नहीं खेल पाए। सवाल उन खिलाड़ियों पर उठना चाहिए जो पिच पर मौजूद थे लेकिन बेहद खराब खेले। मैं जानता हूं कि वह बेहतर कर सकते हैं लेकिन इस मुकाबले में वह बिल्कुल अच्छे नहीं थे।

फैंस का मानना है कि हैग का इशारा मैक्गावयर की ओर है जो अपनी गलतियों के लिए काफी मशहूर हैं। टीम में ब्रूनो फर्नान्डिज सस्पेंड होने के कारण शामिल नहीं थे जबकि मार्टिनेज और वराने चोट के कारण प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे।

ऐसे में मैक्ग्वायर को खिलाना शायद हैग की मजबूरी थी। मैक्ग्वायर के खिलाफ फैंस सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट कर रहे हैं। यूनाईटेड की टीम इस सीजन कुछ अहम मुकाबलों में काफी बुरी तरह हारती दिखी है। पिछले ही महीने टीम को प्रीमियर लीग में लिवरपूल ने 7-0 से बड़ी हार दी थी, जबकि पिछले साल अक्टूबर में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ टीम 3-6 से हारी थी। ऐसे में फैंस का गुस्सा सेविला से हारने के बाद यूनाईटेड पर जमकर बरस रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now