Create
Notifications

नेमार को बाहर भेजा, पीएसजी को लिली के हाथों झेलनी पड़ी करारी शिकस्‍त

नेमार (फाइल फोटो)
नेमार (फाइल फोटो)
reaction-emoji
Vivek Goel

नेमार को देरी से मैदान के बाहर भेजा गया और जोनाथन डेविड ने मैच में एकमात्र जमाया, जिसकी मदद से लिली ने शनिवार को लीग 1 टाइटल मैच में पेरिस सेंट जर्मेन को 1-0 से मात दी। इस नतीजे से लिली को तीन अंक मिले और वह टेबल के शीर्ष पर पहुंच गया है। कनाडाई स्‍ट्राइकर डेविड एड़ी की चोट से संघर्ष कर रहे थे, लेकिन 20वें मिनट में गोल दागकर उन्‍होंने घरेलू टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। जल्‍द ही डेविड मैदान के बाहर गए और दूसरे हाफ में उन्‍हें भारी स्‍ट्रेपिंग बांधे हुए देखा गया।

डेविड के बिना भी लिली ने जानदार खेल दिखाया और पीएसजी को एक भी गोल नहीं करने दिया। इसके बाद पीएसजी की मुश्किलें तब और बढ़ गईं जब नेमार को अंतिम समय में कार्ड दिखाकर बाहर भेज दिया गया। ब्राजील के नेमार और लिली के डिफेंडर टियागो जालो दोनों को पीला कार्ड दिखाया गया और फिर घटना की गंभीरता को देखते हुए बाहर भेज दिया गया।

मैच के नतीजे ने लिली को एक दशक में पहली बार लीग 1 खिताब में बड़ी सफलता दिलाई। लिली की टीम पीएसजी से तीन अंक आगे हो गई है जबकि उसके सात मैच शेष हैं। मोनाको ने मेट्स को 4-0 से देकर तीसरा स्‍थान हासिल किया। लियोन भी दावेदार बने हुए हैं। वह तीसरे स्‍थान पर दावा पेश कर सकते हैं और लेंस को बाद में मात देने के बाद पीएसजी के साथ अपने अंक बराबर कर सकते हैं।

नेमार को क्‍यों भेजा गया बाहर

पीएसजी की टीम मुकाबले में लिली से पिछड़ रही थी। मैच समाप्‍त होने में कुछ समय बचा था। नेमार और जालो टचलाइन पर गेंद को अपने कब्‍जे में करने के लिए भिड़ गए। नेमार ने अपने कब्‍जे में गेंद को लेने के लिए जालो को मैदान पर गिरा दिया। इसके बाद दोनों के बीच जोरदार झड़प होने लीग। रेफरी ने नेमार को दूसरा पीला कार्ड दिखाया जबकि लिली के डिफेंडर को अभद्र टिप्‍पणी करने के लिए कार्ड दिखाया।

नेमार और जालो टनल में लौटते समय भी एकदूसरे पर छींटाकशी कर रहे थे। दोनों ही क्‍लब के अधिकारियों ने इस जोड़ी को संभालने की कोशिश की, लेकिन तब तक मामला ज्‍यादा बिगड़ चुका था। नेमार ने जालो पर धावा बोला और सामने से भी उन्‍हें करारा जवाब मिला। पीएसजी को बेशक लीग 1 में लिली के हाथों 0-1 की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी और नेमार का बाहर जाना उसके लिए कड़ा अनुभव रहा। मगर अब पीएसजी को अपना संयम बरकरार रखने की जरूरत है। उसका चैंपियंस लीग के क्‍वार्टर फाइनल में सामना बायर्न म्‍यूनिख से होना है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...