Create

इंडियन सुपर लीग : पिछड़ने के बाद भी नॉर्थईस्ट ने मुंबई को बराबरी पर रोका, ब्राउन की शानदार हैट्रिक

नॉर्थईस्ट यूनाईटेड ने 3-1 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी कर मैच ड्रॉ किया।
नॉर्थईस्ट यूनाईटेड ने 3-1 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी कर मैच ड्रॉ किया।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

इंडियन सुपर लीग के आठवें सीजन में अभी तक 5 मैच हारने वाली नॉर्थईस्ट यूनाईटेड एफसी ने पिछले सीजन की विजेता मुंबई सिटी एफसी को ड्रॉ पर रोककर सभी फुटबॉल फैंस को हैरान कर दिया है। सीजन के 42वें मुकाबले में डेशॉर्न ब्राउन की हैट्रिक की बदौलत नॉर्थईस्ट ने मुंबई को 3-3 से ड्रॉ पर रोक दिया। अंक तालिका में अभी तक टॉप पर चल रही मुंबई के लिए ये खतरे की घंटी है क्योंकि टीम पिछले मैच में केरल के हाथों बुरी तरह हारी थी, और अब धीरे-धीरे उसकी टॉप पोजिशन खतरे में आ गई है।

A strong second half to finish the year with a point. #NEUMCFC #StrongerAsOne #TogetherWeAreInfinite https://t.co/zDdCTINC2N

कप्तान हर्नन सेंटाना की अगुवाई में नॉर्थईस्ट यूनाईटेड अपने सीजन के सफर को बेहतर करने के इरादे से मुंबई के खिलाफ मैदान में उतरी। पहले हाफ की शुरुआत में दोनों टीमों ने अपना समय लिया, नॉर्थईस्ट यूनाईटेड ने धीरे-धीरे अपनी लय पकड़ी और 29वें मिनट में इमरान खान के मिले पास को डेशॉर्न ब्राउन ने गोल में बदलकर नॉर्थईस्ट को 1-0 से आगे कर दिया। हालांकि 33वें ही मिनट में मुंबई के लिए आइगर एंगुलो ने बिपिन सिंह की मदद से गोल कर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद 40वें मिनट में बिपिन सिंह ने एंगुलो की सहायता से गोल कर मुंबई को 2-1 से आगे कर दिया।

नॉर्थईस्ट की जीत के हीरो रहे स्ट्राइकर डेशॉर्न ब्राउन।
नॉर्थईस्ट की जीत के हीरो रहे स्ट्राइकर डेशॉर्न ब्राउन।

दूसरे हाफ में मुंबई ने शुरुआत से ही अटैक किया और 52वें मिनट में एंगुलो एक बार फिर चमके और नॉर्थईस्ट के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाते हुए गोल कर मुंबई को 3-1 से आगे कर दिया। फैंस को लग रहा था कि नॉर्थईस्ट इसके आगे शायद ही गोल कर पाए। लेकिन 4 मिनट बाद ही ब्राउन ने बेहतरीन तरीके से गेंद को मुंबई के हाफ में पहुंचाकर गोल किया और स्कोर 3-2 कर दिया। 69वें मिनट में नॉर्थईस्ट के गोलकीपर मिरशाद मिचू ने मुंबई के बिपिन सिंह के गोल की कोशिश को बेहतरीन ढंग से नाकामयाब किया। 80वें मिनट में ब्राउन ने एक बार फिर इमरान खान के प्रयास को गोल में बदलकर न सिर्फ अपनी हैट्रिक पूरी की बल्कि स्कोर 3-3 से बराबर भी कर दिया। ब्राउन को शानदार खेल के लिए हीरो ऑफ द मैच चुना गया।

फुल टाइम पर 3-3 के स्कोर के साथ मैच ड्रॉ हुआ। मुंबई को ये मुकाबला जीतना चाहिए था, लेकिन तीन गोल करने के बाद टीम का डिफेंस कमजोर पड़ता दिखा और इसी ओवरकॉन्फि़डेंस के चक्कर में नॉर्थईस्ट ने मैच बराबरी पर रोककर अंक बांट लिए। इस ड्रॉ के बाद मुंबई के 16 अंक हैं और वो अब भी अंक तालिका में टॉप पर है, लेकिन अब बाकि टीमों के बीच अंक का फासला काफी कम हो गया है। जमशेदपुर और केरल 13 अंक लेकर क्रमश : दूसरे और तीसरे नंबर पर है। वहीं नॉर्थईस्ट यूनाईटेड 8 अंक के साथ 9वें स्थान पर ही बनी हुई है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...