चैंपियंस लीग : रोमांचक मुकाबले में रियाल मेड्रिड ने मैनचेस्टर सिटी को हराकर किया फाइनल में प्रवेश

करीम बेंजेमा एक बार फिर टीम के लिए निर्णायक गोल कर मैच के हीरो बने।
करीम बेंजेमा एक बार फिर टीम के लिए निर्णायक गोल कर मैच के हीरो बने।

स्पेनिश क्लब रियाल मेड्रिड ने बेहद रोमांचक मैच में मैनचेस्टर सिटी को हराते हुए UEFA चैंपियंस लीग के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है। सेमीफाइनल के दूसरे लेग में मेड्रिड ने 3-1 से जीत दर्ज कर एग्रीगेट में 6-5 की बढ़त के साथ सिटी को मात देने में कामयाबी हासिल की। खास बात ये है कि पहले लेग के बाद एग्रीगेट में मेड्रिड की टीम 3-4 से पीछे थी, जबकि दूसरे लेग के मैच में 89वें मिनट तक सिटी की टीम 1 और गोल दागकर 5-3 से आगे हो गई थी। लेकिन रियाल के लिए रोद्रिगो ने 90वें और 91वें मिनट में गोल कर पहले तो एग्रीगेट 5-5 से बराबर किया और इसके बाद करीम बेंजेमा ने 95वें मिनट में मिली पेनेल्टी को गोल में बदला और 3-1 से न सिर्फ सेकेंड लेग रियाल के नाम किया बल्कि एग्रीगेट में रियाल को 6-5 की अद्भुत जीत दिला दी।

इस सीजन लीग के नॉकआउट में रियाल ने ऐसे ही पिछड़ने के बाद कई अहम मुकाबले जीतते हुए खिताबी मुकाबले का सफर तय किया है। सेमीफाइनल के पहले लेग में सिटी ने रियाल पर 4-3 से जीत दर्ज की थी। दूसरे लेग के इस मैच में पहले हाफ में दोनों टीमों ने कोई गोल नहीं किया। रियाल मेड्रिड के शॉट्स कहीं निशाने पर लगते नहीं दिखे। दूसरे हाफ में 73वें मिनट में मेहराज ने बर्नार्डो की मदद से मिली गेंद को दाईं ओर से गोल पोस्ट की तरफ डाला और गोल कर दिया। इसके बाद सिटी की बढ़त 1-0 हो गई। 89वें मिनट तक रियाल की तरफ से अटैक का कोई मौका नहीं दिखा और स्टेडियम में मौजूद फैंस निराश हो गए।

अचानक 90वें मिनट में करीम बेंजेमा ने बॉल को सिटी के बॉक्स की तरफ खेला और रोद्रिगो ने इसे गोल में बदलकर टीम और फैंस को थोड़ी राहत दी। इसके बाद खेल में 6 मिनट का अतिरिक्त समय जोड़ा गया, लेकिन तब भी रियाल एग्रीगेट में 5-4 से पीछे थी। लेकिन अगले ही मिनट रोद्रिगो ने कार्वाहल के क्रॉस को शानदार हेडर से गोल में बदला और पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा क्योंकि न सिर्फ रियाल 2-1 से आगे हो गई थी बल्कि 2 मिनट के अंदर एग्रीगेट स्कोर 5-3 से 5-5 की बराबरी पर आ गया था। 95वें मिनट में करीम बेंजेमा के गोल ने रियाल को मैच में 3-1 और एग्रीगेट में 6-5 से आगे कर दिया।

रिकॉर्ड 13 बार चैंपियंस लीग का खिताब जीतने वाली रियाल मेड्रिड को पिछले साल चेल्सी ने सेमीफाइनल में हराया था और आखिरकार चेल्सी फाइनल में विजेता रही थी। लेकिन इस बार रियाल ने फाइनल तक पहुंचने के लिए जी-जान लगा दी। टीम ने राउंड ऑफ 16 में पीएसजी और फिर क्वार्टरफाइनल में गत विजेता चेल्सी के खिलाफ ऐसे ही पिछड़ने के बाद जीत दर्ज की। लीग के फाइनल में अब 28 मई को पेरिस में लिवरपूल का सामना रियाल से होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now