Create
Notifications

इंग्लिश प्रीमियर लीग के 103 खिलाड़ी और स्टाफ आए कोविड-19 पॉजिटिव, आयोजकों में हड़कंप

प्रीमियर लीग में पहली बार एक साथ रिकॉर्ड 103 कोविड पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।
प्रीमियर लीग में पहली बार एक साथ रिकॉर्ड 103 कोविड पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।
Hemlata Pandey

दुनिया की सबसे बड़ी फुटबॉल लीगों में शामिल इंग्लिश प्रीमियर लीग पर कोविड का साया मंडरा रहा है। लीग में लगातार हो रहे टीम प्लेयर्स और स्टाफ टेस्ट के बीच रिकॉर्ड 103 खिलाड़ी और स्टाफ के सदस्य कोविड पॉजिटिव आए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड 90 का था। 20 से 26 दिसंबर के बीच लीग के द्वारा कुल 15 हजार 186 टेस्ट किए गए, जिसके क्रम में 103 रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। ऐसे में आगे होने वाले मैचों पर संकट गहराने लगा है।

नहीं कम की दर्शकों की भीड़

न्यूकासल और मैन यू के बीच हुए मुकाबले में भारी संख्या में दर्शक मौजूद थे।
न्यूकासल और मैन यू के बीच हुए मुकाबले में भारी संख्या में दर्शक मौजूद थे।

कोविड के कारण पहले ही लीग ने दिसंबर महीने में होने वाले 15 बड़े मुकाबले स्थगित कर दिए गए हैं। हाल ही में लीड्स का एस्टन विला से होने वाला मुकाबला स्थगित किया गया। एस्टन विला के हेड कोच स्टीवन गेरार्ड के पॉजिटिव आने के बाद ये फैसला लेना जरूरी हो गया था। हैरानी का बात ये है कि जहां एक ओर हर हफ्ते कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं लीग के आयोजक स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी को लेकर कोई फैसला नहीं ले रहे। लीग में पिछला मुकाबला सोमवार को न्यूकासल और मैनचेस्टर यूनाईटेड के बीच हुआ जिसमें दर्शकों की भारी भीड़ मौजूद थी।

हालांकि आयोजकों ने अब भी लीग को स्थगित करने का कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए यह संभावना जताई जा रही है कि जनवरी 2022 के महीने में लीग स्थगित की जा सकती है। लीग की ओर से अब भी मुकाबले आयोजित, किए जाने की बात कही जा रही है।

लीग आयोजकों ने स्टेडियम आने वाले दर्शकों के लिए ये हिदायत जारी की है।
लीग आयोजकों ने स्टेडियम आने वाले दर्शकों के लिए ये हिदायत जारी की है।

कोविड के कारण सिर्फ प्रीमियर लीग ही नहीं, बल्कि चैंपियंस लीग समेत यूरोप में आयोजित होने वाली तमाम फुटबॉल लीगों के मुकाबलों को स्थगित किया गया है।यूरोप के कई देशों में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से कई मामले आने शुरु हो गए हैं। ऐसे में कई लोगों का मानना है कि लीग को अपने फायदे की सोचने की बजाय खिलाड़ियों और स्टाफ के हित में सोचने हुए सिर्फ कुछ मैच ही नहीं बल्कि कुछ समय के लिए पूरी लीग स्थगित कर देनी चाहिए।

बेनतीजा रही थी बैठक

हाल ही में लीग के 20 क्लबों की एक बैठक बुलाई गई और कोविड की स्थिति पर चर्चा की गई। टोटनहैम हॉट्सपुर के मैनेजर एंटोनियो कोंटे ने पहले ही अपने बयान में कहा था कि बैठक ने सिर्फ उनका समय खराब किया क्योंकि आयोजकों ने टीमों के हेड कोचों की बातों को सुनकर भी नजरअंदाज कर दिया।

बूस्टर डोज पर उठ रहे सवाल

Get the booster to help keep you and your loved ones safe against COVID@SouthamptonFC | #PL https://t.co/SmYKet4qUD

लीग में लगातार कोविड केस बढ़ने के बाद फुटबॉल फैंस लीग की ओर से कोविड की बूस्टर डोज को लेकर किए जा रहे दावों पर सवाल उठा रहे हैं। दरअसल लीग के आयोजक खिलाड़ियों की ओर से कोविड की बूस्टर डोज को लेने के लिए जनता के बीच कुछ वीडियो संदेश लगातार प्रचारित कर रही है। अब फैंस पूछ रहे हैं कि बूस्टर डोज लगाने वाले लीग के खिलाड़ियों को कोविड कैसे हो रहा है। हालांकि लीग की ओर से जारी बयान के मुताबिक उनके एक तिहाई से ज्यादा खिलाड़ियों को सारे डोज लग चुके हैं और बाकि एक-तिहाई खिलाड़ियों को पहली डोज लगाई जा चुकी है। लेकिन लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच लीग पर स्थिगत होने का संकट गहराने लगा है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...