Create

प्रीमियर लीग : रोनाल्डो की बेहतरीन  हैट्रिक से मैनचेस्टर यूनाईटेड ने टोटनहैम को दी मात, लिवरपूल भी जीती

अपनी ऐतिहासिक हैट्रिक का जश्न मनाते रोनाल्डो।
अपनी ऐतिहासिक हैट्रिक का जश्न मनाते रोनाल्डो।

क्रिस्टियानो ने 14 सालों बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग इतिहास में अपनी पहली हैट्रिक लगाते हुए मैनचेस्टर यूनाईटेड को टोटनहैम पर शानदार जीत दिलाने में कामयाबी हासिल की। मैन यू ने टोटनहैम को 3-2 से मात देते हुए पूरे 3 अंक बटोरे और लीग टेबल में चौथा स्थान फिर से हासिल कर लिया। अपने पिछले 10 लीग मैचों में सिर्फ 1 गोल दागने वाले रोनाल्डो ने टोटनहैम के खिलाफ तीन गोल दागकर प्रोफेशनल फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड बना दिया। रोनाल्डो के नाम कुल 807 प्रोफेशनल गोल हो गए हैं।

👹 @ManUtd's Cristiano Ronaldo scored his first #PL hat-trick in 14 years and 59 days 👏#MUNTOT https://t.co/CJ3b1pAVFm

आखिरी गोल से दिलाई जीत

मैनचेस्टर यूनाईटेड ने पिछले मैच की हार के बाद बेहतरीन वापसी की।
मैनचेस्टर यूनाईटेड ने पिछले मैच की हार के बाद बेहतरीन वापसी की।

पिछले ही हफ्ते मैन यू को मैनचेस्टर सिटी ने बुरी तरह मात दी थी, जिसके बाद फैंस और विशेषज्ञों ने टीम को खत्म तक घोषित कर दिया था। उस मुकाबले में रोनाल्डो नहीं खेले थे। ऐसे में टोटनहैम के खिलाफ टीम जब अपने घरेलू मैदान में उतरी तो फैंस को डर था कि कहीं इस बार भी टीम हार न जाए। रोनाल्डो ने 12वें मिनट में ही फ्रेड की मदद से गोल दागते हुए इस शंका को दूर कर दिया। टोटनहैम के लिए हैरी केन ने पेनेल्टी के जरिए 35वें मिनट में बराबरी का गोल दागा।

A 𝐇𝐔𝐆𝐄 win! 👏#MUFC | #MUNTOT

38वें मिनट में रोनाल्डो ने जेडन सांचो के बेहतरीन पास को गोल में बदला और मैन यू को 2-1 से आगे किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमें गोल के लिए संघर्ष कर रहीं थीं जब 72वें मिनट में गोल बचाने के चक्कर में मैन यू के हैरी मैक्ग्वायर के हाथों own goal हो गया और टोटनहैम को 2-2 की बराबरी मिल गई। मैन यू के लिए लीग जीतने की उम्मीद बनाए रखने के लिए हर एक अंक कमाना जरूरी था। ऐसे में 81वें मिनट में ऐलेक्स टैलेस की मदद से रोनाल्डो ने तीसरा गोल कर न सिर्फ अपनी हैट्रिक पूरी की, बल्कि टीम को 3-2 से आगे कर दिया और यही फाइनल स्कोर रहा।

लिवरपूल ने जीत के साथ बनाया रिकॉर्ड

एक अन्य मुकाबले में लिवरपूल ने ब्राइट को उसी के घरेलू मैदान में 2-0 से मात देते हुए लीग टेबल में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली। लिवरपूल के लिए लुईस डियाज ने 19वें मिनट में गोल किया तो 61वें मिनट में मोहम्मद सलाह ने गोल पेनेल्टी के जरिए दागा। लिवरपूल इस दूसरे गोल के साथ लीग इतिहास में 2000 गोल दागने वाला दूसरा क्लब बन गया है। उनके अलावा मैनचेस्टर यूनाईटेड इस खास क्लब में शामिल है। लिवरपूल के 28 मैचों से 66 अंक हैं और पहले नंबर पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से सिर्फ 3 अंक पीछे हैं।

2000 #PL goals for @LFC ✨Mo Salah's penalty saw Liverpool become just the second team to reach that tally after Man Utd#BHALIV https://t.co/4q5dqNyppB

दिन के तीसरे मैच में ब्रैंटफोर्ड ने बेहद कड़े मुकाबले में बर्नली को 2-0 से हराने में कामयाबी हासिल की। मैच का पहला गोल 85वें मिनट में हुआ जब ब्रैंटफोर्ट के ईवान टोनी ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे किया। मैच खत्म होने से ठीक एक मिनट पहले ब्रैंटफोर्ड को पेनेल्टी मिली और ईवान ने इसे गोल में बदलकर टीम को 2-0 की जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment