Create
Notifications

सर्जिया एगुएरो छोड़ेंगे मैनचेस्‍टर सिटी का साथ, कहा- क्‍लब के साथ अपने समय पर गर्व है

सर्जियो एगुएरो
सर्जियो एगुएरो
Vivek Goel

अर्जेंटीना के स्‍टार स्‍ट्राइकर सर्जिया एगुएरो ने सोमवार को कहा कि मैनचेस्‍टर सिटी में बिताए समय पर उन्‍हें गर्व है और उन्‍होंने जुलाई में समाप्‍त हो रहे अनुबंध के साथ इस क्‍लब को छोड़ने की घोषणा की। सर्जियो एगुएरो ने 2011 में एटलेटिको मैड्रिड छोड़ने के बाद मैनचेस्‍टर सिटी का दामन थामा था। तब से सर्जियो एगुएरो ने 384 मैचों में 257 गोल किए। सर्जियो एगुएरो मैनचेस्‍टर सिटी क्‍लब के रिकॉर्ड गोल स्‍कोरर हैं। 2012 प्रीमियर लीग में सर्जियो एगुएरो ने स्‍थानीय प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के खिलाफ नाटकीय विजयी गोल दागा था।

सर्जियो एगुएरो ने अपने सोशल मीडिया पोस्‍ट पर लिखा, 'जब एक साइकल अंत पर पहुंचती है तो कई सनसनी उठने लगती हैं। मैनचेस्‍टर सिटी के लिए 10 सीजन तक खेलना मेरे लिए संतुष्टि और गौरवान्वित रहा। इस उम्र और दिन में पेशेवर खिलाड़ी के लिए इतना लंबे समय तक खेलना आम नहीं। मैं शेष सीजन में सर्वश्रेष्‍ठ देना जारी रखूंगा ताकि मैनचेस्‍टर सिटी ज्‍यादा खिताब जीत सके और फैंस के चेहरे पर उत्‍साह बना रहे।'

क्‍लब के बयान में मैनचेस्‍टर सिटी के चेयरमैन खालदून अल मुबारक ने कहा कि जब तब एगुएरो जाते नहीं हैं, तब तक वह अपना विदाई भाषण रिजर्व करके रखेंगे, लेकिन उन्‍होंने खुलासा किया कि स्‍ट्राइकर की प्रतिमा बनाने का विचार किया गया है। अल मुबारक ने कहा, 'सर्जियो एगुएरो का पिछले 10 सालों में मैनचेस्‍टर सिटी के लिए योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता है। यह विदाई शब्‍द या भाषण देने का पल नहीं। अभी बहुत कुछ हासिल करना है।' मैनचेस्‍टर सिटी इस समय पहली बार चैंपियंस लीग और प्रीमियर लीग खिताब की तरफ बढ़ रही है।

सर्जियो एगुएरो की प्रतिमा एतिहाद स्‍टेडियम में लगेगी

अल मुबारक ने आगे कहा, 'इस बीच मुझे यह घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है कि एतिहाद स्‍टेडियम में सर्जियो एगुएरो की प्रतिमा लगेगी।' मैनचेस्‍टर इवनिंग न्‍यूज अखबार ने कहा कि सिटी 23 मई को एवर्टन के खिलाफ प्रीमियर लीग सीजन के आखिरी मैच में एगुएरो की विदाई पार्टी की योजना बना रही है। 32 साल के सर्जियो एगुएरो जनवरी में कोविड-19 की चपेट में आ गए थे और उनका मौजूदा सीजन चोट के कारण खराब भी रहा। सर्जियो एगुएरो ने इस बार 14 मैच खेले और तीन गोल दागे।

सर्जियो एगुएरो ने पिछला सीजन और मौजूदा अभियान के शुरूआत को मिस किया क्‍योंकि उन्‍होंने पिछले साल जून में घुटने की सर्जरी कराई थी। इसके बाद अक्‍टूबर में वह हैमस्ट्रिंग से परेशान रहे। मैनचेस्‍टर सिटी के कोच पेप गार्डियोला ने पिछले सप्‍ताह कहा था कि वह शायद सर्जियो एगुएरो को अनुबंध खत्‍म होने से पहले पिच पर ज्‍यादा समय शायद नहीं दे पाएंगे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...