ISL: ओडिशा एफसी को 3-1 से मात देकर तीसरे स्‍थान पर पहुंचा नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड एफसी

नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड
नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड

नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड एफसी ने शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के एकतरफा मैच में ओडिशा एफसी को 3-1 से मात दी। वास्‍को तिलक मैदान स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने जीत दर्ज करते हुए आईएसएल की अंक तालिका में तीसरा स्‍थान हासिल किया। नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड की तरफ से लुईस मचाडो (9वें और 24वें मिनट) व देशोर्न ब्राउन सीनियर (19वें मिनट) ने गोल दागे। ओडिशा एफसी के लिए एकमात्र गोल ब्रेडन इनमैन ने 45वें मिनट में दागा।

यह पूरा मुकाबला पहले हाफ का रहा, जहां दोनों टीमों ने मिलकर मैच के कुल चार गोल दागे। छठी जीत के बाद नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड के 17 मैचों में 26 अंक हो गए हैं। नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड पहले पांचवें स्‍थान पर थी, लेकिन इस जीत के साथ वह तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं ओडिशा एफसी 9 अंकों के साथ अंक तालिका में आखिरी यानी 11वें स्‍थान पर है।

हैदराबाद एफसी और एफसी गोवा की टीम इस समय अंक तालिका में क्रमश: चौथे और पांचवें स्‍थान पर काबिज है और दोनों टीमें अपने आखिरी मुकाबले में आमने-सामने होंगी। नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने की मजबूत दावेदार नजर आ रही है।

नॉर्थईस्‍ट यूनाइडेट को टक्‍कर नहीं दे पाया ओडिशा एफसी

नॉर्थईस्ट यूनाईटेड ने मैच की शुरूआत बेहद आक्रामक अंदाज में की। नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने शुरूआत से ही ओडिशा एफसी पर हमले किए, जिसका फायदा उसे 10वें मिनट में ही मिल गया जब मचाडो ने नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड को 1-0 की बढ़त दिला दी। पुर्तगाल के फॉरवर्ड मचाडो ने यह गोल 9वें मिनट में आशुतोष मेहता के असिस्ट पर किया।

मैच अभी 9 मिनट ही आगे बढ़ा था कि नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने अपनी बढ़त दोगुनी कर ली। हाईलैंडर्स के लिए दूसरा गोल देशोर्न ब्राउन सीनियर ने फेडरिको गालेगो के असिस्ट पर दागा। इस गोल के बाद मचाडो ने भी अपना आक्रामक खेल जारी रखा और 24वें मिनट में ही नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 3-0 की मजबूत बढ़त दिला दी।

मैच में तीन गोल करने के बाद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड काफी आक्रामक होकर खेल रही थी। उधर ओडिशा के लिए वापसी करना काफी मुश्किल होता दिख रहा था, लेकिन टीम ने 45वें मिनट में जाकर अपना खाता खोल लिया। ओडिशा के लिए यह गोल ब्रैडन इनमैन ने किया। इसके बावजूद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने हाफ टाइम तक 3-1 की बढ़त को कायम रखा। पहले हाफ के मुकाबले दूसरे हाफ में ओडिशा ने अपनी डिफेंस को मजबूत किया।

अंतिम समय में ओडिशा एफसी ने दबाव बनाने की कोशिश जरूर की, लेकिन नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड के डिफेंस ने टीम को जीत के साथ पूरे तीन अंक दिलाए।

Quick Links

Edited by Vivek Goel