Create

फुटबॉल विश्व कप के दौरान यूक्रेन के समर्थन में बैंड पहनेंगे पोलैंड के कप्तान लिवांडाउस्की

लिवांडाउस्की इसी तरह विश्व कप में भी अपनी बाजू पर यूक्रेन के झंडे के रंग का आर्मबैंड पहने दिखेंगे।
लिवांडाउस्की इसी तरह विश्व कप में भी अपनी बाजू पर यूक्रेन के झंडे के रंग का आर्मबैंड पहने हुए दिखेंगे।

पोलैंड की फुटबॉल टीम के कप्तान और बार्सिलोना क्लब के फॉरवर्ड रॉबर्ट लिवांडाउस्की ने ऐलान किया है कि वह कतर में होने वाले फुटबॉल विश्व कप के दौरान यूक्रेन का समर्थन करेंगे। रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद लगातार यूक्रेन के हक में आवाज उठाने वाले लिवांडाउस्की अपनी बाजुओं पर यू्क्रेन के झंडे के रंग दिखाता आर्मबैंड पहनेंगे।

Thank you @jksheva7. It was a pleasure to meet you! It will be an honour for me to carry this captains armband in the colors of Ukraine to the World Cup. @LaureusSport https://t.co/y9lyQyyGDR

लिवांडाउस्की को ये आर्मबैंड यूक्रेन के पूर्व फुटबॉल कप्तान एंद्रीय शेवचेंको ने पोलैंड की राजधानी वॉरसो में बने नेशनल स्टेडियम में दिया। लिवांडाउस्की ने खासतौर से उनके लिए बनाए गए इस बैंड को पहनने का वादा किया है।

मैं कतर विश्व कप के दौरान यूक्रेन के रंगों को पहनूंगा। मैं शेवचेंको की ओर से दिया गया आर्मबैंड नवंबर 2022 में विश्व कप में पहनने वाला हूं ताकि सभी को याद रहे कि यूक्रेन के लोग अकेले नहीं हैं और हमेशा हमारे विचारों में रहेंगे।

वहीं लिवांडाउस्की के इस समर्थन की शेवचेंको ने तारीफ की। शेवचेंको बतौर खिलाड़ी क्लब फुटबॉल में एसी मिलान और चेल्सी के लिए बतौर फॉरवर्ड खेलते थे और यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद लगातार अपने देश के लोगों की मदद के लिए फंड जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। लिवांडाउस्की फरवरी में रूस के हमले के बाद से ही लगातार यूक्रेन के समर्थन में बयान देते आए हैं। 26 फरवरी 2022 को रूसी हमले के तुरंत बाद जब फीफा ने रूस पर बैन लगाया था तो लिवांडाउस्की ने इस प्रतिबंध का स्वागत किया था और लिखा था कि 'रुसी खिलाड़ी और फैंस हमले के लिए जिम्मेदार नहीं हैं लेकिन हम ऐसा बर्ताव भी नहीं कर सकते कि कुछ हो नहीं रहा'।

It is the right decision! I can’t imagine playing a match with the Russian National Team in a situation when armed aggression in Ukraine continues. Russian footballers and fans are not responsible for this, but we can’t pretend that nothing is happening. twitter.com/Czarek_Kulesza…

पोलैंड को नवंबर-दिसंबर 2022 में होने वाले विश्व कप के लिए ग्रुप सी में रखा गया है जिसमें अर्जेंटीना, सऊदी अरब और मेक्सिको की टीमें भी शामिल हैं। पोलैंड का पहला मैच 7 नवंबर को मेक्सिको के खिलाफ होगा।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment