प्रीमियर लीग: चेल्‍सी को एस्‍टन विला ने ड्रॉ पर रोका, फ्रैंक लेंपार्ड पर बढ़ा दबाव

Chelsea v Aston Villa - Premier League
Chelsea v Aston Villa - Premier League

चेल्‍सी की टीम अपने मैनेजर फ्रैंक लेंपार्ड पर बढ़ रहे दबाव को कम करने में नाकाम रही क्‍योंकि एस्‍टन विला ने एक गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और मुकाबला 1-1 से ड्रॉ करा दिया। वहीं कोरोना वायरस महामारी के कारण एवर्टन और मैनचेस्‍टर सिटी के बीच मुकाबला स्‍थगित कर दिया गया।

लेंपार्ड की टीम ने पिछले पांच लीग मैचों में से केवल एक में जीत दर्ज की और लीडर लिवरपुल से 6 अंक पिछड़ गई है। चेल्‍सी ने लिवरपुल से ज्‍यादा मैच भी खेले हैं। चेल्‍सी की टीम गोल फर्क के आधार पर विला से भी पीछे है जबकि डीन स्मिथ की टीम के पास दो मैच है और मेहमान टीम के पास अंक हासिल करने का शानदार मौका है।

लेंपार्ड ने मैच के बाद कहा, 'अब कड़ा पल है और आपको इससे लड़ना होता है। किसी ने मुझे निराश नहीं किया, हर किसी ने अपना काम किया, हम बस समय का उपयोग करके मुकाबला जीत नहीं पाए।' आर्सेनल के खिलाफ मुकाबला गंवाने वाली चेल्‍सी ने इस मैच के लिए अपनी टीम में छह बदलाव किए थे।

ओलिवर जिरू को चेल्‍सी में लाया गया था और फ्रांस के खिलाड़ी ने अपनी उपयोगिता साबित करते हुए बेन चिलवेल के क्रॉस पर हेडर के जरिये गोल दागा। यह सीजन में जिरू का 9वां गोल था और उन्‍होंने चेल्‍सी के लिए खाता खोला।

वहीं स्मिथ की टीम ने क्रिस्‍टल पैलेस के खिलाफ खेली टीम की तुलना में केवल एक बदलाव किया। मगर विला ने थकान के कोई संकेत नहीं दिए और दूसरे हाफ में अनवर एल गाजी ने गोल करके स्‍कोर 1-1 से बराबर कर दिया। स्मिथ ने कहा, 'मैं देखना चाहता हूं कि कौन साल खिलाड़ी थकान के कारण मैदान से बाहर आना चाहता है। मेरा मानना है कि अगर आप प्रत्‍येक मैच खेलना चाहते हैं और अच्‍छा कर रहे हैं तो उन्‍हें खेलते देना जारी रखना चाहिए।'

लेंपार्ड ने चेल्‍सी-सिटी मैच पर दिया बयान

चेल्‍सी को रविवार को मैनचेस्‍टर सिटी के खिलाफ मुकाबला खेलना है, जिस पर कोविड-19 मामलों के कारण संकट के बादल मंडराए हुए हैं। चेल्‍सी के मैनेजर फ्रैंक लेंपार्ड पहले ही कह चुके हैं यह मुकाबला आयोजित नहीं हो सकता क्‍योंकि दोनों ही टीमों को नुकसान हो सकता है। लेंपार्ड ने खिलाड़‍ियों की सुरक्षा का ध्‍यान दिलाते हुए चेल्‍सी-मैनचेस्‍टर सिटी मुकाबले के आयोजन नहीं कराने के महत्‍व को समझाया।

वहीं प्रीमियर लीग ने कहा, 'खिलाड़‍ियों की सुरक्षा और स्‍टाफ की प्राथमिकता को ध्‍यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। प्रीमियर लीग को अपने प्रोटोकॉल्‍स और नियमों पर पूरा विश्‍वास है और खुशी है कि सभी क्‍लब इसका पर्याप्‍त पालन कर रहे हैं।' बता दें कि ब्रिटेन में 2.3 मिलियन से ज्‍यादा कोविड-19 के पुख्‍ता मामले पाए गए, जिसमें 71,000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई। नए कोरोना वायरस स्‍ट्रेन के कारण पिछले सप्‍ताह ब्रिटेन की सीमाओं पर देशों ने पाबंदी लगा दी है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel