Create
Notifications

प्रीमियर लीग: पोल पोग्‍बा ने मैनचेस्‍टर यूनाइटेड को टॉप पर पहुंचाया

पोल पोग्‍बा
पोल पोग्‍बा
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 14 Jan 2021
न्यूज़

पोल पोग्‍बा ने मैनचेस्‍टर यूनाइटेड को तीन साल में पहली बार प्रीमियर लीग में टॉप पर पहुंचाया। पोल पोग्‍बा के गोल की बदौलत मैनचेस्‍टर यूनाइटेड ने मंगलवार को टर्फ मूर पर बर्न्‍ले को 1-0 से मात दी। मैनचेस्‍टर यूनाइटेड अब गत चैंपियन लिवरपुल से तीन अंक आगे है।

मैनचेस्‍टर यूनाइटेड और लिवरपुल का रविवार को एनफील्‍ड में रोमांचक मुकाबला होगा। मैनचेस्‍टर यूनाइटेड में भविष्‍य को लेकर उड़ रही अफवाहों के बीच पोल पोग्‍बा ने महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई। 2013 में पूर्व महान मैनेजर एलेक्‍स फर्ग्‍यूसन के संन्‍यास लेने के बाद पहले गंभी खिताबी चुनौती के लिए पोग्‍बा ने महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा की।

मैनचेस्‍टर यूनाइटेड ने सीजन की शुरूआत में 6 में से दो मैच जीते थे और अब 33 में से 29 अंक हासिल किए। करीब एक साल पहले ओल्‍ड ट्रेफर्ड में बर्न्‍ले पर 2-0 से जीत के बाद आखिरी बैठक में ब्रूनो फर्नांडेस से अनुबंध करने के बाद मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के भाग्‍य में बदलाव आया।

2016 में फ्रांस के पोल पोग्‍बा को तब वर्ल्‍ड रिकॉर्ड फीस पर मैनचेस्‍टर यूनाइटेड ने अपने साथ जोड़ा था। अगर पोल पोग्‍बा लगातार ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो ओले को विश्‍वास जरूर होगा कि वह खिताबी जीत के 8 साल के सूखे को समाप्‍त कर सकते हैं।

बर्न्‍ले ने अक्‍टूबर से कोई घरेलू मैच नहीं गंवाया था, लेकिन मैनचेस्‍टर यूनाइटेड ने साबित कर दिया कि वह नतीजे को अपने मुताबिक बदल सकते हैं। मेहमानों की शुरूआत धीमी रही। वीएआर रिव्‍यु के कारण पहला हाफ विवादों से भरा रहा। 

मैनचेस्‍टर यूनाइटेड की जीत के हीरो पोल पोग्‍बा

पोल पोग्‍बा मिडफील्‍ड से खेल पर नियंत्रण कर रहे थे। मगर 71वें मिनट में गोल करके वह टीम के मैच विनर साबित हुए। मार्कस रैशफोर्ड के क्रॉस पर पोग्‍बा ने बाएं ओर मुड़ते हुए जोरदार किक जमाई। गेंद तो लॉटन और पोप से टकराते हुए गोलपोस्‍ट के अंदर चली गई। बर्न्‍ले के पास गोल बराबर करने के मौके जरूर आए, लेकिन वह सफल नहीं हो पाई।

मैच के बाद पोल पोग्‍बा ने कहा कि वह हमेशा खुश होते हैं जब टीम की जीत में योगदान देते हैं। पोग्‍बा ने कहा, 'मैं हमेशा खुश होता हूं जब जीतता हूं। मैं खुश होता हूं जब अच्‍छा खेलता हूं और खुश हूं कि हम शीर्ष पर पहुंच गए हैं। मगर अभी लंबा सफर तय करना है और हमें आगे बड़े मुकाबले खेलना हैं।'

वहीं मैनेजर सोल्‍सजर ने कहा, 'मैंने हमेशा कहा कि पोग्‍बा हमारे लिए बहुत, बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। वह ड्रेसिंग रूम में सभी के साथ अच्‍छे से रहते हैं। वह ऐसे हैं, जिन्‍हें सब लोग देखते हैं क्‍योंकि वह वर्ल्‍ड चैंपियन हैं। हम इस समय पोग्‍बा का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देख रहे हैं। वह मैच दर मैच सुधरते जा रहे हैं।'

मैनचेस्‍टर यूनाइटेड को रविवार को एनफील्‍ड में लिवरपुल के खिलाफ होने वाले मैच से मनोवैज्ञानिक लाभ जरूर मिला है। वहीं एवर्टन ने वोल्‍व्‍स को 2-1 से मात देकर टॉप-4 में एंट्री की। 

Published 14 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now