Create
Notifications

रोनाल्डो की मैनचेस्टर यूनाइटेड में धमाकेदार वापसी, दो गोल कर प्रीमियर लीग में दिलाई जीत

रोनाल्डो ने 12 साल बाद मैन यू के लिए कोई मुकाबला खेला।
रोनाल्डो ने 12 साल बाद मैन यू के लिए कोई मुकाबला खेला।
ANALYST

दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने पुराने क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी करते हुए अपने पहले मुकाबले में 2 शानदार गोल दागकर टीम को जीत दिला दी। इंग्लिश प्रीमियर लीग में Newcastle के खिलाफ अपने ही मैदान में खेलते हुए ManU ने 4-1 की स्कोर लाईन से जीत दर्ज की और 3 में से दो गोल रोनाल्डो के नाम रहे।

गोल से दिलाई बढ़त

36 साल के रोनाल्डो हाल ही में Juventus से अपने पुराने क्लब ManU में वापस आए थे। वापसी के बाद Newcastle के खिलाफ मुकाबले में खेलते हुए रोनाल्डो ने पहले हाफ के आखिरी पलों में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 56वें मिनट में जेवियर मेनक्विलोन ने शानदार काउंटर अटैक कर Newcastle के लिए गोल किया और मैच बराबरी पर ला दिया।

मैनचेस्टर यूनाईटेड की ये प्रीमियर लीग इतिहास की 690वीं जीत है।
मैनचेस्टर यूनाईटेड की ये प्रीमियर लीग इतिहास की 690वीं जीत है।

लेकिन इसके बाद Newcastle के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाते हुए ल्यूक शॉ की ओर से आई थ्रू बॉल को गोल में तब्दील करने में कामयाबी हासिल की और बढ़त 2-1 की कर दी। खेल खत्म होने से 10 मिनट पहले ब्रूनो फर्नान्डिज ने शानदार गोल किया जबकि एक्स्ट्रा टाइम में जेसी लिंगार्ड ने गोल दागकर ManU की 4-1 से जीत पक्की कर दी । ये पिछले 4 मुकाबलों में ManU की तीसरी जीत है और वो फिलहाल शुरुआती दौर में प्रीमियर लीग के प्वाइंट टेबल में टॉप पर हैं।

रोनाल्डो ने ManU के लिए इससे पहले आखिरी मुकाबला आर्सेनल के खिलाफ खेला था।
रोनाल्डो ने ManU के लिए इससे पहले आखिरी मुकाबला आर्सेनल के खिलाफ खेला था।

रोनाल्डो ने 2003 में ManU से प्रोफेशनल क्लब फुटबॉल करियर की शुरुआत की थी और 2009 तक टीम का हिस्सा रहे। इस दौरान उन्होनें टीम के लिए 118 गोल कर 8 ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। ManU ने लगातार 3 साल 2006-07, 2007-08, 2008-09 के सीजन में प्रीमियर लीग का खिताब जीता था और रोनाल्डो तीनों सीजन में टीम का हिस्सा थे। ऐसे में अब फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि रोनाल्डो की वापसी ManU के लिए लकी साबित होगी और साल 2012-13 में आखिरी बार प्रीमियर लीग जीतने वाली ManU एक बार फिर ट्रॉफी उठा पाएगी।

दीवाने हुए फैंस

दर्शक रोनाल्डो की जर्सी के साथ ही इतने बड़े कटआउट तक लेकर पहुंचे थे।
दर्शक रोनाल्डो की जर्सी के साथ ही इतने बड़े कटआउट तक लेकर पहुंचे थे।

साल 2009 में रोनाल्डो ने आखिरी बार ManU के लिए मुकाबला खेला था। ऐसे में इस स्टार खिलाड़ी की वापसी से फैंस काफी उत्साहित थे। ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान के बाहर सैकड़ों फैंस रोनाल्डो की एक झलक के लिए आए थे। वहीं स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शकों ने पूरे मुकाबले में रोनाल्डो को खासा समर्थन दिया। रोनाल्डो की 7 नंबर की जर्सी पहने आए हजारों फैंस को रोनाल्डो ने निराश भी नहीं किया और टीम के लिए शुरुआती 2 गोल कर जीत की तरफ ले गए।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now