Create
Notifications

ISL: एससी ईस्‍ट बंगाल ने अनुभवी सुब्रत पॉल को शेष सीजन के लिए अपने साथ जोड़ा

सुब्रत पॉल
सुब्रत पॉल
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 26 Jan 2021
न्यूज़

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम एससी ईस्‍ट बंगाल ने मंगलवार को अनुभवी सुब्रत पॉल को शेष सीजन के लिए अपने साथ जोड़ लिया है। एससी ईस्‍ट बंगाल ने स्‍टार गोलकीपर सुब्रत पॉल को हैदराबाद एफसी से लोन पर लिया है। 34 साल के सुब्रत पॉल ने हैदराबाद के लिए छह मुकाबले खेले, जिसमें दो में एक भी गोल नहीं खाया और अब उन्‍हें लोन पर भेज दिया गया है।2008-09 सीजन के बाद सुब्रत पॉल का एससी ईस्‍ट बंगाल के साथ दूसरा करार है। तब सुब्रत पॉल ने एससी ईस्‍ट बंगाल के साथ फेडरेशन कप जीता था।

सुब्रत पॉल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'मैं बता नहीं सकता कि एससी ईस्‍ट बंगाल में लौटकर कितना खुश और उत्‍साहित हूं। मुझे लाल और गोल्‍ड रंग का मतलब और भार पता है व मैं खुद को भाग्‍यशाली मानता हूं कि एससी ईस्‍ट बंगाल का हिस्‍सा बना। मैं पिच पर लौटकर टीम के लिए चमकने को तैयार हूं।' एससी ईस्‍ट बंगाल के कोच रॉबी फॉलर भी अनुभवी गोलकीपर की सेवाएं पाकर बेहद खुश हैं।

एससी ईस्‍ट बंगाल के कोच और लिवरपुल के दिग्‍गज रॉबी फॉलर ने कहा, 'सुब्रत पॉल अपार अनुभवी और लंबे समय से मैदान पर कमाल का प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं। उनके साथ करार करने से हमारे पास गोलकीपिंग के विकल्‍प बढ़ गए हैं। सुब्रत पॉल के अनुभव से अन्‍य गोलकीपरों को काफी मदद मिलेगी।'

एससी ईस्‍ट बंगाल के गोलकीपिंग कोच बॉबी मिम्‍स ने कहा, 'हम सभी को सुब्रत पॉल के अनुभव और उनके गुणों के बारे में पता है। मैंने उनके साथ पहले जमशेदपुर एफसी में काम किया है और मुझे पता है कि वह टीम में क्‍या चीज लेकर आएंगे। उम्‍मीद है कि वह देबजीत मजूमदार के साथ पहली टीम में जगह पाने के लिए प्रतिस्‍पर्धा को तैयार होंगे।'

एससी ईस्‍ट बंगाल के नए खिलाड़ी सुब्रत पॉल का करियर

2011 में कतर में भारत की एएफसी एशियाई कप अभियान के दौरान बेहतरीन बचाव करने के कारण सुब्रत पॉल को स्‍पाइडरमैन का नाम दिया गया था। पॉल ने 67 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है और वह चुनिंदा भारतीय खिलाड़‍ियों में से एक हैं, जिन्‍होंने यूरोपीय क्‍लब का दामन थामा। सुब्रत पॉल ने दानिश क्‍लब वेस्‍टजाएलेंड के साथ करार किया था। एशिया कप में दक्षिण कोरिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के कारण अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया ने सुब्रत पॉल को स्‍पाइडरमैन निकनेम दिया था।

सुब्रत पॉल ने आईएसएल करियर में 28 क्‍लीन शीट रखी हैं। वह आईएसएल में मुंबई सिटी एफसी, नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड, जमशेदपुर एफसी और हैदराबाद एफसी का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। अर्जुन अवॉर्डी सुब्रत पॉल 2008 एएफसी चैलेंज कप और 2015 सैफ चैंपियनशिप्‍स का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्‍सा थे। वह 2009 और 2012 में नेहरू कप जीतने वाली टीम का हिस्‍सा भी रहे।

Published 26 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now