Create
Notifications

सेविया भारत में जल्‍द अनाम क्‍लब के साथ लंबे समय तक साझेदारी करेगा: सीईओ

सेविया
सेविया
Vivek Goel
visit

पिछले सीजन में रिकॉर्ड छठी बार यूएफा यूरोपा लीग खिताब जीतने के बाद सेविया ने भारत में पहचान बनाने पर नजरें गढ़ाई हैं। सेविया भारत में अनाम क्‍लब के साथ जल्‍द ही साझेदारी करेगा। सेविया ने पहले एक ला लीगा और पांच कोपा डे रे खिताब जीत रखे हैं। सेविया ने अगस्‍त में चार साल का सूखा समाप्‍त करते हुए कॉन्टिनेंटल प्रतियोगिता के फाइनल में इंटर मिलान को मात दी थी। अब सेविया क्‍लब यूरोप के एलीट में से एक है तो उसने अंतरराष्‍ट्रीय मौजूदगी बढ़ाने के लिए सहयोग बढ़ाने की योजना तैयार की है।

सेविया के सीईओ जोस मारिया क्रूज ने इंडियन एक्‍सप्रेस डॉट कॉम से बातचीत में कहा, 'हम हमेशा से सीमित संसाधनों के साथ छोटे क्‍लब बने रहे, लेकिन अब हम अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रगति करना चाहते हैं। हम साबित करना चाहते हैं कि हम कौन हैं और भारत हमारा प्रमुख उद्देश्‍य है। पहले हमने अपना ध्‍यान अमेरिका, मेक्सिको, जापान, चीन और अन्‍य कुछ अफ्रीकी देशों में लगाया था, लेकिन भारत और उसका बाजार हमारे प्रयासों की ज्‍यादा मांग कर रहे है और अगले तीन साल तक ज्‍यादा संसाधन जुटाकर दे सकता है।'

सेविया पहले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्‍लब के साथ साझेदारी करने में नाकाम रहा, लेकिन क्रूज ने भरोसा दिलाया है कि क्‍लब प्रबंधन अन्‍य क्‍लब के साथ एक प्रोजेक्‍ट पर काम कर रहा है। क्रूज ने कहा, 'पहले सेविया के पास आईएसएल क्‍लब के साथ करार करने का मौका था, लेकिन आखिरी मिनट में वो पीछे हट गए क्‍योंकि अन्‍य यूरोपीय क्‍लब के साथ साझेदारी की। अब हमारा लक्ष्‍य अनाम भारती क्‍लब के साथ दिसंबर में लंबे समय की साझेदारी करने का है, जिसके साथ हम स्‍पोर्टिंग एसेट रचना चाहते हैं।'

सेविया ने मजबूत योजना बना

क्रूज ने आगे कहा, 'सेविया भारत में नए तकनीकी प्रोजेक्‍ट रचना चाहता है। हम कभी भी किसी एक क्‍लब के आंशिक रूप से मालिक नहीं बनना चाहते हैं। अगले दो साल में हमारी योजना है कि देश में सेविया बी के साथ कुछ दोस्‍ताना मैच खेले, जो इस समय सेगुंडा डिविज बी में हैं। ' अगस्‍त में बोरूसिया डोर्टमंड ने हैदराबाद एफसी के साथ दो साल की साझेदारी की घोषणा की थी। मैनचेस्‍टर सिटी के मालिकों सिटी फुटबॉल ग्रुप ने पिछले साल नवंबर में मुंबई सिटी एफसी के 65 प्रतिशत स्‍टेक हासिल किए हैं।

आसन्न सहयोग के अलावा सेविया ने ला लीगा इंडिया फुटबॉल स्कूलों में अधिक योगदान देने के लिए रियल बेटिस और सेल्टा विगो के साथ खुद को गठबंधन किया है। सेविया का मौजूदा सीजन में प्रदर्शन सही नहीं रहा है। उसने पांच मैचों में केवल 7 अंक हासिल किए और 13वें स्‍थान पर है। रविवार को एबार के खिलाफ शिकस्‍त के बाद सेविया का लक्ष्‍य बुधवार को यूएफा चैंपियंस लीग में वापसी का होगा, जहां वो लीग 1 की टीम स्‍टाडे रेनेस की मेजबानी करेगा।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now