इंडियन सुपर लीग पर कोरोना वायरस का कहर, 6 खिलाड़ी निकले पॉजिटिव

इंडियन सुपर लीग
इंडियन सुपर लीग

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्‍लब के 6 खिलाड़ी कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। इन खिलाड़‍ियों का गोवा में जैव-सुरक्षित बबल में दाखिल होने से पहले टेस्‍ट हुआ, जिसमें पॉजिटिव पाए गए। यह खिलाड़ी गत चैंपियन एटलेटिको कोलकाता, मोहन बागान, लीग चैंपियंस एफसी गोवा और हैदराबाद एफसी के हैं। इंडियन सुपर लीग के इन क्‍लबों के मुताबिक दो खिलाड़ी इससे उबर रहे हैं जबकि अन्‍य चार ने अपने आप को घर में एकांतवास कर लिया है।

इंडियन सुपर लीग दिशा-निर्देशों के मुताबिक, जो भी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया जाएगा, वो खुद को स्‍थानीय सरकार के दिशा-निर्देशों के हिसाब से 14 दिन के लिए एकांतवास करेगा। उसे तीन अनिवार्य टेस्‍ट, 10वें, 12वें और 14वें दिन टेस्‍ट से गुजरना होगा। अगर 12वें और 14वें टेस्‍ट में उनका नतीजा निगेटिव आया तो ही वो इंडियन सुपर लीग के लिए गोवा की यात्रा कर सकेगा।

स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों द्वारा यात्रा के लिए दिए जाने वाले फिटनेस सर्टिफिकेट लीग के साथ साझा किए जाएंगे। एक सूत्र ने कहा, 'एक खिलाड़ी कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया जब वह अस्‍पताल में परीक्षण कराने गया। उसके पहले भी दो टेस्‍ट हुए थे और दोनों में रिपोर्ट निगेटिव आई थी। मगर तीसरे वाले टेस्‍ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।'

जहां एटीके, मोहन बागान, एफसी गोवा और हैदराबाद को पॉजिटिव मामलों से निपटना है वहीं बेंगलुरु एफसी के खिलाड़ी टेस्‍ट में निगेटिव पाए जाने के बाद अपने घरेलू शहर में हैं। केरल ब्‍लास्‍टर्स के खिलाड़ी भी पहले राउंड में निगेटिव पाए गए। केरल में खिलाड़ी प्री सीजन के लिए बस से गोवा गए थे जबकि अन्‍य ने फ्लाइट ली थी। बस और फ्लाइट से गोवा पहुंचने वालों के लिए एकांतवास नियम अलग-अलग हैं। जमशेदपुर एफसी, चेन्‍नईयन एफसी, ओडिशा एफसी, मुंबई सिटी और नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड एकफसी ने अपने खिलाड़‍ियों की कोविड-19 टेस्‍ट रिपोर्ट अब तक साझा नहीं की है।

इंडियन सुपर लीग 2020-21

बता दें कि 2020-21 इंडियन सुपर लीग सीजन फुटबॉल लीग का सातवां सीजन होगा। भारत की शीर्ष पेशेवर फुटबॉल लीग इस साल कोरोना वायरस महामारी के कारण गोवा राज्‍य के तीन स्‍थानों पर बंद दरवाजों में खेली जाएगी। इस बार लीग 21 नवंबर से 21 मार्च 2021 के बीच खेली जाएगी। पिछले सीजन की विजेता एटलेटिको कोलकाता थी, जिसने फाइनल में चेन्‍नईयन एफसी को 3-1 से मात दी थी। हालांकि, जैसा कि उन्होंने भंग किया और मोहन बागान के साथ विलय कर एक नई टीम एटीके मोहन बागान एफसी बनाई, आधिकारिक तौर पर 2020-21 सीज़न के लिए कोई बचाव चैंपियन नहीं है। इ साल ईस्‍ट बंगाल के लीग से जुड़ने की उम्‍मीद है और वह लीग की 11वीं टीम बनेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now