ISL: स्‍टीफन एजे के हेडर की बदौलत जमशेदपुर एफसी ने बेंगलुरु एफसी को मात दी

स्‍टीफन एजे
स्‍टीफन एजे

नाइजीरियन डिफेंडर स्‍टीफन एजे के 79वें मिनट में गोल की बदौलत जमशेदपुर एफसी ने इंडियन सुपर लीग के मैच में सोमवार को पूर्व चैंपियन बेंगलुरु एफसी को 1-0 से मात दी। इस जीत के साथ जमशेदपुर एफसी 9 मैचों में 13 अंकों के साथ आईएसएल अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। बेंगलुरु एफसी 8 मैचों में 12 अंक के साथ चौथे स्‍थान पर काबिज है।

बेंगलुरु एफसी के कोच कार्ल्‍स क्‍वाड्राट ने पिछले मैच की तुलना में टीम में दो बदलाव किए। सुरेश सिंह वांगजाम और क्रिस्टियन ओपसेथ की बेंगलुरु एफसी टीम में उदांता सिंह व देशहोर्न ब्राउन की जगह वापसी हुई। वहीं जमशेदपुर एफसी के कोच ओवन कोयले ने सिर्फ एक बदलाव किया और मोबशीर रहमान को इसाक वनमालसावमा की जगह शामिल किया गया।

बेंगलुरु एफसी ने गोलपोस्‍ट पर पहला शॉट जमाने के लिए सिर्फ तीन मिनट लिए। क्रिस्टियन ओपसेथ के फ्री-किक के जरिये निचले कॉर्नर पर लगभग गेंद भेज दी थी, लेकिन टीवी रेहेनेश ने डाइव लगाकर बचाव किया। बेंगलुरु एफसी ने लगातार हमले किए, लेकिन उनके प्रयास सफल नहीं हुए। सुनील छेत्री ने सुरेश के शानदार पास पर गोल जमा दिया होता, लेकिन कप्‍तान का शॉट मिस हो गया। इसके अलावा डिमास ने छेत्री को कॉर्नर पर पास दिया, लेकिन उनका प्रयास गोलपोस्‍ट के ऊपर से चला गया।

जमशेदपुर एफसी को पहला मौका 17वें मिनट में मिला जब अनिकेत जाधव ने निचला क्रॉस पास नेरिजुस वाल्‍सकिस को दिया, लेकिन नेरिजुस के शॉट पर गेंद गोलपोस्‍ट के ऊपर से चली गई। जमशेदपुर एफसी को एक और मौका मिला जब एलेक्‍सांड्रे लिमा ने एइटोर मोनरोय के कॉर्नर को जिंदा रखा और गेंद एजे की तरफ भेजी। हालांकि, एजे का शॉट डिमास डेलगाडो ने रोक दिया।

बेंगलुरु एफसी और जमशेदपुर एफसी में हुई जोरदार भिड़ंत

हाफ टाइम तक स्‍कोर 0-0 रहा। बेंगलुरु एफसी के पास सुरेश और छेत्री की मदद से गोल करने का मौका आया। इन्‍हें सिर्फ गोलकीपर को छकाना रह गया था। मगर कमजोर पास ने पूरा समीकरण बिगाड़ दिया। दोनों ही टीमों ने गोल करने के प्रयास जारी रखे। बेंगलुरु एफसी की तरफ से सुनील छेत्री फिर गोल करने से चूके जबकि गुरप्रीत सिंह ने जैकीचंद सिंग के किक पर शानदार बचाव किया। जमशेदपुर एफसी को भी दो मौके भारी पड़े।

पीटर हार्टले के कमजोर शॉट को गुरप्रीत ने रोक लिया। एजे के रास्‍ते में भेके ने अड़ंगा डाला। बेंगलुरु एफसी के लिए अपना 100वां मैच खेल रहे हरमनजोत खाबरा का दिन शांत रहा। जमशेदपुर एफसी ने आखिरकार एजे की मदद से गोल करने में कामयाबी हासिल की। एजे ने सीजन में अपना तीसरा गोल दागा। लिमा ने अनिकेत को दाएं तरफ पास दिया, जिन्‍होंने बॉक्‍स में क्रॉस पास डाला। एजे अपने पास वाले खिलाड़ी से आगे भागे और नीचे डाइव लगाकर हेडर जमाया, जिससे गेंद गुरप्रीत के पास से गुजर गई।

Quick Links

Edited by Vivek Goel