Create

थॉमस टुचेल चेल्सी के मैनेजर पद से हटाए गए, चैंपियंस लीग के पहले मैच में मिली हार के बाद आया फैसला

पिछले 10 सालों में चेल्सी की ओर से हटाए जाने वाली टुचेल आठवें मैनेजर हैं।
पिछले 10 सालों में चेल्सी की ओर से हटाए जाने वाली टुचेल आठवें मैनेजर हैं
reaction-emoji
Hemlata Pandey

इंग्लिश फुटबॉल क्लब चेल्सी के मैनेजर थॉमस टुचेल को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। UEFA चैंपियंस लीग के नए सीजन के पहले ही मुकाबले में एक दिन पहले चेल्सी को क्रोएशिया के क्लब डायनामो जागरेब के खिलाफ 1-0 की चौंकाने वाली हार मिली। इसके कुछ ही घंटों बाद क्लब की ओर से आधिकारिक ऐलान किया गया और टुचेल को मैनेजर पद से हटा दिया गया है।

Thomas Tuchel becomes Chelsea's eighth manager in ten years to be sacked 😳 https://t.co/CmiN3gq23g

टुचेल को हटाए जाने के पीछे प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में टीम के प्रदर्शन को भी जिम्मेदार माना जा रहा है। टीम का डिफेंस कमजोर दिख रहा है जबकि अटैक के नाम पर क्लब कुछ खास नहीं कर पा रहा। लेकिन यह भी सच है कि टीम का प्रदर्शन लीग में इतना भी खराब नहीं था कि मैनेजर को हटाने की नौबत आए। चेल्सी ने अभी तक खेले गए 6 में से तीन मैच जीते हैं, दो में उसे हार मिली है जबकि 1 मैच ड्रॉ रहा है।

Chelsea Football Club part company with Thomas Tuchel.

जनवरी 2021 में ही टुचेल को मिड सीजन चेल्सी की जिम्मेदारी दी गई थी। उनसे पहले पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी फ्रैंक लैम्पार्ड चेल्सी के कोच थे। चेल्सी ने जर्मन मैनेजर टुचेल की अगुवाई में 2020-21 सीजन की चैंपियंस लीग का टाइटल जीता था और टीम प्रीमियर लीग में चौथे स्थान पर रही थी। 2021-22 में चेल्सी चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी जबकि प्रीमियर लीग में तीसरे नंबर पर रही।

Thomas Tuchel stuck with Chelsea through our darkest hours. He was the perfect representative our club during the sanctions and the ownership change. Now after a few bad results Boehly decides to give him the sack. This is nothing short of a disgrace. There will be consequences.

टुचेल अपनी बेहतरीन स्ट्रेटजी और खेल के साथ ही आक्रामक होने के लिए भी जाने जाते हैं। लेकिन इस ट्रांसफर सीजन के दौरान क्लब के नए मालिक टॉड बोहली और टुचेल के बीच तल्खी की खबरें भी आई थीं। चेल्सी ने इस नए सीजन के ट्रांसफर के दौरान 250 मिलियन पाउंड की भारी भरकम राशि खर्च कर डाली थी। फैंस इस बात से नाराज थे कि इतना खर्च करने के बाद भी टीम का प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं है। लेकिन चैंपियंस लीग के पहले मैच में मिली हार के बाद शायद मालिकों ने किसी न किसी को जिम्मेदार बनाने के लिए टुचेल को हटाया है।

I can’t fall in love with a manager anymore, I thought with the backing they gave him they’d ride out the tough times like Tuchel did for us, Tuchel hated losing, you could see what Chelsea meant to him and they’ve shoved him out the door, disgraceful decision making.

टुचेल को हटाए जाने से चेल्सी के फैंस खासे नाराज हैं। उनके मुताबिक टीम के खिलाड़ियों पर जो गाज गिरनी चाहिए थी वो टुचेल पर गिर रही है। कागजों पर देखा जाए तो पिछले दो सीजन में टुचेल के रहते चेल्सी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, और कुछ शुरुआती हार के कारण सीजन की शुरुआत में उन्हें हटाने से क्लब की लय पर जरूर असर पड़ेगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...