Create

UEFA Champions League - मेसी ने 2 गोल कर दिलाई PSG को जीत, लिवरपूल की जीत में चमके सालाह

मेसी ने 2 गोल कर अहम मुकाबले में PSG को जीत दिलाई।
मेसी ने 2 गोल कर अहम मुकाबले में PSG को जीत दिलाई।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

UEFA चैंपियंस लीग के ग्रुप स्टेज के तीसरे मैच डे में पेरिस सेंट जर्मेन के लिए लायोनल मेसी वरदान की तरह साबित हुए और टीम को अहम मुकाबले में लिपजिग के खिलाफ जीत दिला दी। ग्रुप ए के मुकाबले में PSG ने लिपजिग को 3-2 के नजदीकी अंतर से हराया और इस जीत में PSG के लिए मेसी ने 2 गोल किए जिसमें से एक गोल पेनेल्टी के जरिए आया।

मेसी और Mbappe ने जीत में अहम भूमिका निभाई।
मेसी और Mbappe ने जीत में अहम भूमिका निभाई।

अपने घर में खेल रही PSG को दर्शकों का पूरा सपोर्ट मिला। इसी की बदौलत फॉरवर्ड Mbappe ने 9वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। लिपजिग की टीम बराबरी के लिए लगातार अटैक करती रही और आंद्रे सिल्वा ने 28वें मिनट में मौका ढूंढकर PSG के गोल पोस्ट में गेंद डालकर मैच 1-1 की बराबरी पर ला दिया। दूसरे हाफ में लिपजिग के लिए 57वें मिनट में मुकिइली ने गोल कर मेहमान टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी। मैच का रुख पलटता दिख रहा था कि 67वें मिनट में मेसी ने गोल कर टीम को 2-2 की बराबरी पर ला दिया। 74वें मिनट में Mbappe पर हुए फाउल के रूप में PSG को पेनेल्टी मिली और मेसी ने इस मौके को गोल में तब्दील तक टीम को 3-2 की निर्णायक बढ़त दिला दी। इस जीत के साथ 3 मैचों में 2 जीत और 1 ड्रॉ के साथ PSG की टीम टॉप पर आ गई है।

लिवरपूल की जीत, एसी मिलान के सितारे गर्दिश में

एक अन्य मैच में लिवरपूल ने एटलेटिको मेड्रिड को 3-2 से मात दी। ग्रुप बी के इस मुकाबले में लिवरपूल के लिए 8वें मिनट में ही मोहम्मद सालाह ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी, जबकि 13वें मिनट में कीता ने गोल कर 2-0 की बढ़त के साथ मेड्रिड पर दबाव बना दिया। लेकिन 20वें और 34वें मिनट में मेड्रिड के लिए ग्रीजमैन ने लगातार गोल मेच 2-2 से बराबर कर दिया।

सालाह ने लिवरपूल के लिए अहम पेनेल्टी को गोल में बदला और जीत दिलाई।
सालाह ने लिवरपूल के लिए अहम पेनेल्टी को गोल में बदला और जीत दिलाई।

पहले हाफ में कुल 4 गोल हुए। इसके बाद दूसरे हाफ में करीब आधे घंटे तक कोई गोल नहीं हुआ। 78वें मिनट में लिवरपूल को पेनेल्टी मिली जिसे सालाह ने गोल में तब्दील कर टीम को 3-2 की बढ़त दिला दी। इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ और ग्रुप बी में लिवरपूल ने लगातार तीसरी जीत दर्ज कर टॉप पोजिशन कायम रखी। अपने दोनों गोल के साथ सालाह लिवरपूल के लिए चैंपियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

एसी मिलान की टीम चैंपियंस लीग में लगातार तीसरा मैच हारी है।
एसी मिलान की टीम चैंपियंस लीग में लगातार तीसरा मैच हारी है।

एक अन्य मैच में पोर्टो ने एसी मिलान को 1-0 से हराया। ये एसी मिलान की लगातार तीसरी हार है और टीम ग्रुप में आखिरी पायदान पर है। रियाल मेड्रिड ने ग्रुप डी के मुकाबले में शख्तार डोनेट्स्क को 5-0 से करारी मात दी, जबकि ग्रुप डी के ही एक मुकाबले में इंटर मिलान ने शेरिफ पर 3-1 से जीत दर्ज की।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...