Create

चैंपियंस लीग : दूसरे सेमीफाइनल में लिवरपूल को हराने को तैयार विलारियाल

लिवरपूल 6 बार की विजेता है जबकि विलारियाल दूसरी बार ही सेमीफाइनल में पहुंची है।
लिवरपूल 6 बार की विजेता है जबकि विलारियाल दूसरी बार ही सेमीफाइनल में पहुंची है।

UEFA चैंपियंस लीग के मौजूदा सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में 6 बार की विजेता लिवरपूल का सामना स्पेनिश क्लब विलारियाल से होगा। आखिरी बार 2018-19 में चैंपियंस लीग का खिताब जीतने वाली लिवरपूल की टीम मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म में चल रही है और कागजों पर विलारियाल के सामने काफी मजबूत दिख रही है लेकिन लिवरपूल सेमीफाइनल के पहले और दूसरे लेग में पूरी जान लगाने को तैयार है। मैच देर रात (भारतीय समयानुसार 28 अप्रैल 2022 को रात 12.30 बजे) लिवरपूल के गृह मैदान में खेला जाएगा।

लिवरपूल ने इसी साल फरवरी में EFL कप का फाइनल अपने नाम किया है। मौजूदा समय में टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग में खिताब की दौड़ में मैनचेस्टर सिटी के ठीक पीछे दूसरे नंबर पर चल रही है। FA कप के फाइनल में 14 मई को लिवरपूल का सामना चेल्सी से होना है। ऐसे में टीम की मौजूदा फॉर्म बेहतरीन चल रही है। विलारियाल के लिए मुश्किल होने जरूर वाली है लेकिन इस टीम को कम आंकना लिवरपूल के लिए बड़ी भूल हो सकती है।

Time for the second semi-final 👊Who are you supporting?#UCL https://t.co/dxCjlC73NL

इस सीजन दूसरी बार विलारियाल ने सेमीफाइनल में स्थान बनाया है। कुछ महीनों पहले यूरोपा लीग फाइनल में मैनचेस्टर यूनाईटेड को हराकर पहली बार खिताब जीतने वाली विलारियाल ने युवांटिस जैसी मजबूत टीम को राउंड ऑफ 16 में 4-1 के अंतर से हराकर बाहर किया। यही नहीं, क्वार्टरफाइनल में 6 बार की चैंपियन और 2019-20 की विजेता बायर्न म्यूनिख को विलारियाल ने 2-1 से मात दी। ऐसे में अंतिम 4 तक पहुंचने में विलारियाल की मेहनत को तुक्का समझना लिवरपूल के लिए घातक साबित हो सकता है। पिछले सीजन लिवरपूल चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुई थी।

Now in Liverpool 🛬🇬🇧!#UCL https://t.co/DBzTmZJmFg

विलारियाल के मैनेजर उनाई एमरी के ऊपर सभी की नजरे हैं। दोनों टीमें साल 2015-16 में यूरोपा लीग में दो बार आमने-सामने थीं जहां पहला मैच लिवरपूल ने 3-0 से जीता तो दूसरे मैच में विलारियाल ने 1-0 से बाजी मारी थी। ऐसे में विलारियाल के एमरी टीम के आखिरी मैच कि परिणाम को दोहराना चाहेंगे। स्पेन के छोटे से कस्बे से आने वाले इस क्लब ने इस सीजन अपने खेल से पूरे यूरोपीय फुटबॉल को प्रभावित किया है। इस सीजन टीम ने सिर्फ एक मैच गंवाया है और वो भी ग्रुप स्टेज में। टीम को परेजो, स्ट्राइकर गेरार्ड मोरेनो, और आलबियोल से काफी उम्मीदे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment