चैंपियंस लीग : विलारियाल को  पहले लेग में हराकर खिताबी मुकाबले के करीब पहुंची लिवरपूल 

सादियो माने ने लिवरपूल के लिए मैच का दूसरा गोल किया।
सादियो माने ने लिवरपूल के लिए मैच का दूसरा गोल किया।

इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपूल ने UEFA चैंपियंस लीग में दूसरे सेमीफाइनल के पहले लेग में विलारियाल पर 2-0 की जीत हासिल कर ली है। लिवरपूल ने एनफील्ड में खेले गए मुकाबले में विलारियाल की डिफेंसिव गेम को ध्वस्त करते हुए विलारियाल के पर्विस एस्तुपिनान के ओन गोल और फिर सादियो माने के गोल की बदौलत पहले लेग में 2 गोल से बढ़त प्राप्त कर ली।

स्पेनिश क्लब विलारियाल ने पहले हाफ में अपने खेल से लिवरपूल के कई मौकों को रोकने में सफलता पाई। लेकिन टीम का खेल दूसरे हाफ में खराब हुआ जब 53वें मिनट में लिवरपूल के जॉर्डन हेंडरसन ने गोलपोस्ट की तरफ क्रॉस किया जो विलारियाल के डिफेंडर एस्तुपिनान के पैर से लगकर गोल पोस्ट के अंदर चला गया। वीएआर से देखे जाने के बाद इसे Own Goal घोषित किया गया और लिवरपूल 1-0 से आगे हो गई। इसके तुरंत बाद ही 55वें मिनट में सालाह के पास की मदद से सादियो माने ने दूसरे गोल को करने में कामयाबी पाई और लिवरपूल अपने होम ग्राउंड में 2-0 से आगे हो गई और ये निर्णायक स्कोर रहा। विलारियाल ने मैच बचाने की काफी कोशिश की, और टीम के डिफेंस की सभी ने तारीफ भी की, लेकिन लिवरपूल के अटैक के सामने उन्हें रोकना मुश्किल रहा।

6 बार की चैंपियन लिवरपूल के पास पांच सीजन में तीसरी बार लीग के फाइनल में पहुंचने का खास मौका है। पिछले सीजन टीम क्वार्टरफाइनल में रियाल मेड्रिड से हारकर बाहर हुई थी। 2019-20 सीजन में टीम राउंड ऑफ 16 से वापस हो गई। 2018-20 सीजन में टीम विजेता बनी थी जबकि उससे पहले 2017-18 में हॉर्गन क्लॉप की टीम फाइनल में रियाल मेड्रिड से हारी थी। ऐसे में 4 मई को होने वाले दूसरे लेग के मैच में लिवरपूल फिर फाइनल में पहुंचने की राह देखेगी। वहीं विलारियाल को लिवरपूल को हराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now