क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के सामने फिसड्डी साबित हुए लियोनेल मेसी, युवेंट्स की एकतरफा जीत

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो  और लियोनेल मेसी
क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो  और लियोनेल मेसी

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की युवेंट्स के सामने लियोनेल मेसी की बार्सिलोना फिसड्डी साबित हुई। बहुप्रतीक्षित यूएफा चैंपियंस लीग के मुकाबले में युवेंटस ने रोनाल्‍डो के दो और वेस्‍टन मैक्‍कैनी के एक गोल की मदद से बार्सिलोना को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात दी। बार्सिलोना को 3-0 के अंतर से मात देकर चैंपियनशिप में छठे मैच में पांचवीं जीत दर्ज की वहीं बार्सिलोना को अपने छठे मैच में पहली हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही इटली के युवेंट्स क्‍लब ने ग्रुप जी में शीर्ष पर अपनी जगह पक्‍की की जबकि कैंप नाउ में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण बार्सिलोना दूसरे स्‍थान पर खिसक गई। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने 2018 में रीयल मैड्रिड का साथ छोड़ा था और इसके बाद वह पहली बार बार्सिलोना के खिलाफ मुकाबला खेल रहे थे। रोनाल्‍डो को अपनी छाप छोड़ने में ज्‍यादा समय नहीं लगा।

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने बार्सा के गोलकीपर मार्क आंद्रे टर स्‍टेजेन का शुरूआती समय में इम्‍तेहान लिया। इसके बाद बार्सिलोना से अपने डी में गलती हुई और युवेंट्स को पेनल्‍टी मिल गई। स्‍टार क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने बिना कोई गलती किए पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील किया और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके सात मिनट बाद वेस्‍टन मैक्‍कैनी ने गोल दागकर युवेंट्स को 2-0 की बढ़त पर पहुंचा दिया।

रोनाल्‍डो के सामने मेसी की नहीं चली

पहले हाफ में क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का दबदबा देखने को मिल रहा था। उनके सामने लियोनेल मेसी की एक नहीं चली। पहले हाफ में युवेंट्स ने 2-0 की बढ़त बनाई थी। दूसरे हाफ में गोल करने के लिए मेसी ने कुछ प्रयास किए, लेकिन एक बार भी वह गेंद को जाली में भेदने में कामयाब नहीं हुए। वहीं बार्सिलोना डिफेंडर की गलती क्‍लब को दोबारा बहुत भारी पड़ी। युवेंट्स को दूसरी बार मैच में पेनल्‍टी मिली। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने ही यह पेनल्‍टी लेने का फैसला किया। उन्‍होंने बिना कोई गलती किए पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील किया और युवेंट्स को 3-0 की बढ़त पर पहुंचा दिया।

यही मैच का निर्णायक स्‍कोर भी साबित हुआ। बार्सिलोना की टीम गोल करने का मौका खोजती रही, लेकिन एक बार भी उसके हाथ सफलता नहीं लगी। बार्सिलोना के कोच रोनाल्‍ड कोएमैन ने हार के बाद कहा, 'हमारी हार शुरूआत के 25 मिनट के खेल में हुई। हमने खराब शुरूआत की। हम डरे हुए नजर आए। हम आक्रामक होकर नहीं खेले। गेंद पर हमारा ज्‍यादा कब्‍जा नहीं रहा। हम बिलकुल भी अच्‍छा नहीं खेले। हम सुधार कर सकते थे, लेकिन पहले ही हाफ में हमारे हाथ से बाजी फिसल गई थी।'

Edited by Vivek Goel