Create
Notifications

UEFA EURO 2020 - इटली की लगातार दूसरी जीत, रूस और वेल्स ने खाता खोला

Italy v Switzerland - UEFA Euro 2020: Group A
Italy v Switzerland - UEFA Euro 2020: Group A
Prashant
visit

UEFA EURO 2020 के ग्रुप ए में इटली ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की, वहीं वेल्स ने तुर्की को 2-0 से हराया। इटली ने स्विट्ज़रलैंड को 3-0 से मात दी और राउंड ऑफ़ 16 के लिए क्वालीफाई कर लिया। ग्रुप बी में रूस ने फ़िनलैंड को 1-0 से हराकर पहली जीत दर्ज की।

ग्रुप ए में फिलहाल इटली पहले, वेल्स दूसरे, स्विट्ज़रलैंड तीसरे और तुर्की चौथे स्थान पर है। ग्रुप बी में जीत के बाद रूस की टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

रोम में इटली ने घरेलू दर्शकों के सामने बेहतरीन प्रदर्शन किया और एकतरफा जीत हासिल की। इटली की तरफ से मैनुएल लोकाटेली ने 26वें और 52वें मिनट में गोल करके स्विट्ज़रलैंड को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। 89वें मिनट में कीरो इममोबाइल ने एक और गोल करके इटली को 3-0 से आगे कर दिया। वेल्स के खिलाफ पहला मैच ड्रॉ खेलने के बाद स्विट्ज़रलैंड के लिए यह हार एक बहुत बड़ा झटका है।

बाकू में खेले गए ग्रुप ए के मुकाबले में वेल्स की तरफ से आरोन रामसे ने 42वें मिनट में मैच का पहला गोल किया और उसके बाद मैच खत्म होने से पहले 95वें मिनट में कोनोर रॉबर्ट्स ने एक और गोल करके टीम को एकतरफा जीत दिला दी। तुर्की की यह लगातार दूसरी हार है और उनका टॉप 16 में जाना अब लगभग असंभव है।

सेंट पीटर्सबर्ग में खेले गए ग्रुप बी के मुकाबले में रूस की तरफ से एलेक्सेई मिरांचुक ने पहला हाफ खत्म होने से पहले गोल किया और यही अंत में निर्णायक साबित हुआ। पहले मैच में बेल्जियम से हारने के बाद रूस ने बढ़िया वापसी की, वहीं पहले मैच में डेनमार्क को हराने के बाद फिनलैंड के लिए यह हार के बड़ा झटका है।

17 जून को UEFA EURO 2020 में ग्रुप बी में बेल्जियम का सामना डेनमार्क के खिलाफ होगा, वहीं ग्रुप सी में यूक्रेन का सामना नॉर्थ मैसेडोनिया और नीदरलैंड्स का सामना ऑस्ट्रिया के खिलाफ होगा।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now