Create
Notifications

UEFA EURO 2020 - इटली ने रोमांचक सेमीफाइनल में स्पेन को हराकर फाइनल में प्रवेश किया

Italy v Spain - UEFA Euro 2020: Semi-final
Italy v Spain - UEFA Euro 2020: Semi-final
Prashant

UEFA EURO 2020 के पहले सेमीफाइनल में इटली ने रोमांचक मुकाबले में स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में हराकर फाइनल में जगह बनाई। फुल टाइम में मैच 1-1 से बराबर रहने के बाद एक्स्ट्रा टाइम में कोई गोल नहीं हुआ और पेनल्टी शूटआउट में इटली ने 4-2 से बाज़ी मारी। इटली का यह बिना हार के रिकॉर्ड 33वां मैच था और साथ ही यह उनकी लगातार 14वीं जीत है।

वेम्बली स्टेडियम में मैच के पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ, लेकिन दूसरे हाफ में फेडेरिको चिएसा ने इटली को 1-0 की बढ़त दिलाई। हालाँकि 80वें मिनट में मोराटा ने बेहतरीन गोल करके स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया।

Italy v Spain - UEFA Euro 2020: Semi-final
Italy v Spain - UEFA Euro 2020: Semi-final

मैच ड्रॉ होने के बाद पेनल्टी शूटआउट में इटली की तरफ से लोकटेली और स्पेन की तरफ से डानी ओलमो ने पहला पेनल्टी मिस किया। इसके बाद इटली की तरफ से बेलोटी, बोनुची, बर्नार्डेस्ची और जोरगीन्हो ने लगातार चार गोल किये, लेकिन गेरार्ड और थियागो के गोल के बाद मोराटा के गोल मिस करने की वजह से स्पेन की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

इटली की टीम ने चौथी बार यूरो कप के फाइनल में जगह बनाई है और उन्होंने सिर्फ एक बार 1968 में खिताबी जीत हासिल की थी। इसके अलावा 2000 और 2012 में उन्हें फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।


Edited by Prashant

Comments

Fetching more content...