UEFA EURO 2020 - नीदरलैंड्स और बेल्जियम की लगातार तीसरी जीत, डेनमार्क और ऑस्ट्रिया राउंड ऑफ 16 में पहुंची

Russia v Denmark - UEFA Euro 2020: Group B
Russia v Denmark - UEFA Euro 2020: Group B

UEFA EURO 2020 में ग्रुप बी से डेनमार्क और ग्रुप सी से ऑस्ट्रिया ने राउंड ऑफ़ 16 के लिए क्वालीफाई कर लिया है, वहीं ग्रुप बी में बेल्जियम एवं ग्रुप सी में नीदरलैंड्स में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। बेल्जियम ने फ़िनलैंड को 2-0 एवं डेनमार्क ने रूस को 4-1 से हराया। नीदरलैंड्स ने नॉर्थ मैसेडोनिया को 3-0 एवं ऑस्ट्रिया ने यूक्रेन को 1-0 से हराया।

राउंड ऑफ 16 में इटली का सामना ऑस्ट्रिया एवं वेल्स का सामना डेनमार्क के खिलाफ होगा। ग्रुप बी से फ़िनलैंड और ग्रुप सी से यूक्रेन के पास अभी भी राउंड ऑफ़ 16 में पहुंचने का मौका है, वहीं ग्रुप ए से तुर्की के बाद ग्रुप बी से रूस भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। ग्रुप सी से नॉर्थ मैसेडोनिया पहलेही टॉप 16 की रेस से बाहर हो गई थी।

कोपेनहेगेन में डेनमार्क की तरफ से 38वें मिनट में मिकेल डैम्सगार्ड, 59वें मिनट में युसूफ पॉलसेन, 79वें मिनट में एंड्रियास क्रिस्टेनसेन और 82वें मिनट में जोकिम पेडरसन ने गोल किया। रूस की तरफ से मैच का एकमात्र गोल आर्टेम ज़्युबा ने 70वें मिनट में किया।

Ukraine v Austria - UEFA Euro 2020: Group C
Ukraine v Austria - UEFA Euro 2020: Group C

सेंट पीटर्सबर्ग में बेल्जियम की तरफ से 81वें मिनट में रोमेलु लुकाकु ने गोल किया और उससे पहले 74वें मिनट में लुकास हराडेकी के आत्मघाती गोल से फ़िनलैंड की टीम पिछड़ गई थी। एम्स्टर्डम में नीदरलैंड्स की तरफ से 24वें मिनट में मेम्फिस डेपे ने पहला गोल किया और उसके बाद 50वें एवं 58वें मिनट में जॉर्जिनियो विनाल्डम ने लगातार दो गोल किये। बुखारेस्ट में ऑस्ट्रिया की तरफ से क्रिस्टोफ बॉमगार्टनर ने 21वें मिनट में मैच का एकमात्र गोल किया और टीम को नॉक आउट में पहुंचा दिया।

22 जून को ग्रुप डी में क्रोएशिया का सामना स्कॉटलैंड एवं इंग्लैंड का सामना चेक रिपब्लिक के खिलाफ होगा।

Edited by Prashant