PUBG Mobile के अलग वर्जन किन-किन देशों में उपलब्ध है?

PUBG Mobile
PUBG Mobile

PUBG Mobile दुनिया का सबसे प्रसिद्ध मोबाइल गेम है। इस गेम को पूरी दुनिया में खेला जाता है और इसके कई सारे फैंस मौजूद है। ईस्पोर्ट्स में भी इस गेम ने अपना जलवा बिखेगा है। भारत में हाल ही में गेम को बैन कर दिया गया था लेकिन बाद में खबरें आ सामने आयी कि भारत के लिए अलग वर्जन लाया जाएगा। PUBG Mobile के पहले भी कई सारे वर्जन आ चुके हैं।

PUBG Mobile के अलग वर्जन किन-किन देशों में उपलब्ध है?


1) साऊथ कोरिया

Image credits: TechBugs
Image credits: TechBugs

साऊथ कोरिया का PUBG Mobile पूरी तरह ग्लोबल वर्जन की तरह है। इसके बावजूद गेम में अच्छे इनाम, जल्द अपडेट्स और स्किन्स मिलती हैं। इस वजह से इसे सबसे शानदार वर्जन कहा जा सकता है।


2) वियतनाम

Image credits: TechBeasts
Image credits: TechBeasts

वियतनाम के लिए PUBG Mobile का अलग वर्जन मौजूद है और इसे सिर्फ उस देश के लोगों द्वारा ही खेला जाता है। PUBG Mobile VN और ग्लोबल वर्जन में कोई भी अंतर नहीं है।

ये भी पढ़ें:- भारत में सबसे ज्यादा देखे गए Esports इवेंट्स; PUBG Mobile और Free Fire शामिल


3) चीन

Image credits: Pinterest
Image credits: Pinterest

Tencent Games के PUBG Mobile का चीन के लोगों के लिए एक अलग ही गेम मौजूद है। इस गेम में काफी सारे अलग फीचर्स है और ये उनकी सरकार के नियमों के अंतर्गत आता है। चीनी वर्जन को Game For Peace के नाम से जाना जाता है।


4) ताइवान

Image credits: APKPure.com
Image credits: APKPure.com

PUBG Mobile के ताईवान वर्जन को PUBG Mobile TN के नाम से जाना जाता है। हालांकि, जब इसे ग्लोबल वर्जन में कम्पेयर किया जाएगा तो दोनों में शायद ही कोई अंत देखा जाए। PUBG Mobile TN को ताइवान के लोगों के लिए खास तौर पर बनाय गया है।

ये भी पढ़ें:- PUBG Mobile Lite बैन के बाद 5 बढ़िया एम्युलेटर गेम्स

App download animated image Get the free App now