Create
Notifications

Free Fire में रैंक पुश करते हुए हीरोइक टियर पर तेजी से कैसे पहुंचें?

image via ff.garena.com
image via ff.garena.com
Ujjaval E-Sports
visit

Free Fire में हर कोई बैटल रॉयल और क्लैश स्क्वाड मोड में अपनी रैंक बढ़ाना चाहता है। गेम में ढेरों रैंक्स मौजूद है। इस दौरान सभी चाहते हैं कि वो अन्य खिलाड़ियों से बेहतर साबित हो। Free Fire में रैंक बढ़ाना उतना आसान नहीं है लेकिन कुछ ऐसी बातें जिनका ध्यान रखकर आप हीरोइक टियर पर पहुंच सकते हैं।


Free Fire में हीरोइक टियर पर तेजी से कैसे पहुंचें?

#1 रैंक पुश करने का समय

Free Fire
Free Fire

Garena Free Fire में रैंक पुश करने के लिए सही समय होना काफी अहम है। आप अगर रैंक सीजन की शुरुआत में हीरोइक पर पहुंचने का लक्ष बनाएंगे तो फायदे में रहेंगे। शुरुआत में आपके पास काफी ज्यादा समय रहता है और अगर आप सीजन के बीच या अंतिम समय से रैंक बढ़ेंगे तो आपको फायदा नहीं होगा। कुछ दिनों में नया सीजन शुरू होगा और आप इस चीज़ को अपना सकते हैं।


#2 कैरेक्टर्स और पेट्स

(Image via ff.garena.com)
(Image via ff.garena.com)

पेट्स और कैरेक्टर्स से Free Fire में खिलाड़ियों को फायदा हो सकता हो सकता है। आप अपनी जरूरत के अनुसार कैरेक्टर्स का उपयोग कर सकते हैं और फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा पेट्स के पास भी खास ताकत होती है। कई बार फाइट्स के दौरान इन कैरेक्टर्स से आपको मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में बरमूडा मैप के अंदर लूट हासिल करने के लिए 3 सबसे सेफ जगहें


#3 टीम के साथ तालमेल बनाएं

(Image via Total Gaming / YouTube)
(Image via Total Gaming / YouTube)

अगर आपको रैंक बढ़ाना है तो कभी भी रैंडम खिलड़ियों के साथ न खेले। इससे आपको नुकसान होगा क्योंकि समय आने पर आपको मदद नहीं मिलेगी। आप स्क्वाड मोड में सिर्फ अपने दोस्तों या टीममेट्स के साथ ही खेलें। इससे आपको फायदा होगा


#4 किल्स और सर्वाइवल का तालमेल बनाए रखें

(Image via Free Fire)
(Image via Free Fire)

कई लोग रैंक पुश नहीं कर पाते क्योंकि वो आक्रमक तरीके से खेलते हैं और आसानी से मैच के बाहर हो जाते हैं। इसके अलावा कुछ खिलाड़ी रैंक पसह करने के लिए पूरी तरह बच-बचकर खेलते हैं। इससे भी आपको उतना फायदा नहीं होगा। आपको किल्स और सर्वाइवल का मिश्रण बनाकर चलना होगा।


#5 लगातार अच्छा प्रदर्शन और अभ्यास करें

youtube-cover

खिलाड़ियों को लगातार तेजी से आगे बढ़ना है तो उन्हें सोच-समझकर खेलना होगा। अगर आप लगातार हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो जल्दी रैंक बढ़ेगी। इसके अलावा अपनी स्किल्स सुधारने के लिए खिलाड़ियों ट्रेनिंग मोड में अभ्यास भी करना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में स्क्रिप्ट्स के बारे में छोटी-बड़ी हर जानकारी


Edited by Ujjaval E-Sports
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now