Create
Notifications

PUBG Mobile vs Free Fire: 4GB से 6GB RAM वाले फोन्स के लिए किस गेम के ग्राफिक्स ज्यादा बेहतर है?

 Image via Sportskeeda
 Image via Sportskeeda
ANALYST
Modified 02 Feb 2021
फ़ीचर

PUBG Mobile और Garena Free Fire दोनों ही दुनियाभर में खेले और पसंद किये जाते हैं। हमेशा ही उनकी तुलना देखने को मिलती हैं। दोनों के मोड्स, ग्राफिक्स और रूल्स में थोड़ा अंतर है।

Free Fire में एक मैच के अंदर ज्यादा से ज्यादा 60 खिलाडी आ सकते हैं जबकि PUBG Mobile में 100 खिलाडी एक मुकाबले का हिस्सा रहते हैं। इस आर्टिकल में हम 4GB से 6GB RAM वाले फोन्स के लिए दोनों में से ग्राफिक्स के मामले में सबसे अच्छा विकल्प जानेंगे।


PUBG Mobile vs Free Fire: 4GB से 6GB RAM वाले फोन्स के लिए किस गेम के ग्राफिक्स ज्यादा बेहतर है?

दोनों ही गेम के ग्राफिक्स काफी ज्यादा बेहतर है लेकिन दोनों को साथ देखने पर PUBG Mobile को जरूर ही विजेता रहने वाला है। PUBG Mobile असल में अनरियल इंजन 4 पर बना है। ये PC की तरह रहते हैं और PUBG Mobile इस वजह से बेहतर और स्मूथ ग्राफिक्स का अनुभव देता है।

गेम में मैप काफी अच्छा है। PUBG Mobile 6GB RAM का उससे ऊपर से मोबाइल्स और 90 FPS फ्रेम रेट को सपोर्ट करता है।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में 5 सबसे अच्छे गन्स कॉम्बो जिनसे आपको गेम के दौरान फायदा होगा

Free Fire की डिटेलिंग भी बेहतर है। खैर, इसके कैरेक्टर्स थोड़े कार्टूनिश है और आपको काफी ज्यादा कलर्स से भरा अनुभव देखने को मिलेगा।


नतीजा: कौनसा बेहतर है?

दोनों ही गेम्स काफी अच्छे हैं और करोड़ो लोग इसे खेलना पसंद करते हैं। खैर, इन गेम्स का ईस्पोर्ट्स सिन काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। ज्यादा अच्छे प्रोसेसर वाले फोन्स के लिए PUBG Mobile एक बेहतर विकल्प है।

Free Fire का मुख्य लक्ष्य कम प्रोसेसर वाले फोन्स में बेहतर काम करना है। इसी वजह से उनके ग्राफिक्स थोड़े अलग है। कुल मिलाकर देखा जाए तो PUBG Mobile ग्राफिक्स के मामले मी सबसे बढ़िया है।

ये भी पढ़ें:- Free Fire हैक्स: 30 मिलियन से ज्यादा एकाउंट्स 2020 में बैन किये गए

Published 02 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now