Create
Notifications

Free Fire खेलते समय 'नेटवर्क कनेक्शन एरर' कैसे सही करें? 

Steps for fixing the 'Network Connection Error' in Garena Free Fire (Image Credits: SBS TECH/YT)
Steps for fixing the 'Network Connection Error' in Garena Free Fire (Image Credits: SBS TECH/YT)
reaction-emoji
Sawan E-Sports

Garena Free Fire ऑनलाइन माध्यम से एंड्रॉइड मोबाइल पर खेला जाता है। कुछ खिलाड़ी मजे के लिए एम्युलेटर की सहायता से PC पर भी खेलना पसंद करते हैं। Free Fire खिलाड़ियो को बढ़िया ग्राफिक्स और ताकतवर कैरेक्टर्स प्रदान करता है।

बल्कि कभी-कभी मोबाइल पर Free Fire चालू करने पर 'नेटवर्क कनेक्शन एरर' स्क्रीन पर शॉ होता है। खैर, इस आर्टिकल में हम Free Fire खेलते समय 'नेटवर्क कनेक्शन एरर' को कैसे सही करें बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में DJ Alok कैसे हासिल करें?


Garena Free Fire में 'नेटवर्क कनेक्शन एरर' को कैसे फिक्स करें?

Free Fire में ऐसे एरर होने के बेहत सारे कारण हो सकते हैं, इस लिए हमने निचे कुछ स्टेप्स बताई है जिनका पालन करके एरर ठीक किया जा सकता है।

#1 - इंटरनेट कनेक्शन स्टेबल: यह एक दिमाग की बात है यदि खिलाड़ी का इंटरनेट कनेक्शन बार-बार ड्रॉप होता है। तो उसे एरर का सामना करना पड़ता है। ध्यान रहे, आगर खिलाड़ी एरर से बचना चाहता है, तो उसे Free Fire हाई इंटरनेट स्पीड पर चलाना होगा।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में डायमंड्स का टॉप-अप कैसे करें

#2 - ऐप परमिशन: सभी एंड्रॉइड डिवाइस में एप्लिकेशन चलाने के लिए अलॉव करने की परमिशन मांगते हैं, Free Fire को भी मोबाइल में चलाने के लिए परमिशन देनी पड़ेगी। फिर खिलाड़ी को ऐप परमिशन सेटिंग में जाकर WIFI कनेक्ट सेटिंग्स को इनेबल करना होगा। उसके बाद खिलाड़ी आसानी से अच्छे नेटवर्क के साथ Free Fire का मजा ले सकता है।

#3: नेटवर्क को रिसेट करके: खिलाड़ी उसके नेटवर्क सेटिंग्स के साथ एंड्रॉइड डिवाइस को भी रिसेट करें। ऐसा करने से खिलाड़ी के मोबाइल में मौजूद वायरस भी क्लियर हो जाएगें साथ ही इंटरनेट कनेक्शन पहले से बेहतर हो जाएगा। उसके बाद खिलाड़ी उसके डिवाइस में Garena Free Fire का मजा ले सकता है।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में एडवांस सर्वर पर खेलकर डायमंड्स मुफ्त में कैसे पाएं?


Edited by Sawan E-Sports
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...