Create
Notifications

Free Fire में सबसे बढ़िया सेंसटिविटी सेटिंग्स और इसका उपयोग कैसे करें?

बढ़िया सेंसिटिविटी (credit:ff.garena.com)
बढ़िया सेंसिटिविटी (credit:ff.garena.com)
reaction-emoji
Sawan E-Sports

Garena Free Fire में सेंसिटीवीटी सेटिंग्स का काफी ज्यादा महत्व होता है। यह गेम का सबसे महत्वपूर्ण पार्ट होता है जिसका सही उपयोग करके खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। अगर खिलाड़ी ट्रेनिंग मोड में जाकर घंटो प्रैक्टिस करता है तो उनकी स्किल लेवल काफी मजबूत हो सकती है और वह दुशमनों से 1v4 क्लच फाइट आसानी से कर सकता है।

ये भी पढ़ें:- Frostbite Gaming की Free Fire ID, स्टैट्स, कुल सब्सक्राइबर्स, कमाई, व्यूज और अन्य जानकारी

Free Fire में सेंसटिविटी सेटिंग्स का काफी महत्व है, लेकिन अधिकांश खिलाड़ी इसको नजरअंदाज करते हैं। यह सेटिंग्स खिलाड़ियों के द्वारा चलाई जाने वाली गन के रिकोईल को कंट्रोल करता है और यह सेटिंग लोगों को प्रभावित करती है। लेकिन अधिकांश खिलाड़ी इस बात से अनजान है की इस सेटिंग को कैसे ठीक किया जा सकता है। इस आर्टिकल में हम Free Fire में सबसे बढ़िया सेंसिटिविटी बताने वाले हैं और इसका उपयोग कैसे करें।

(नोट: Free Fire में सेंसटिविटी सेटिंग्स सभी डिवाइस के लिए अलग-अलग होती है)


Free Fire में सेंसटिविटी सेटिंग्स कैसे सही करें?

खिलाड़ि सेंसटिविटी सेटिंग्स बदलने के लिए Free Fire चालू करें और राइड साइड में मौजूद गियर वाले आइकॉन को टच करें। सभी सेटिंग्स खुल जाएगी उसके बाद खिलाड़ी को बेसिक सेटिंग के निचे सेंसटिविटी सेटिंग पर क्लिक करें निचे डिफॉल्ट सेटिंग देख सकते हैं।

डिफॉल्ट सेटिंग्स
डिफॉल्ट सेटिंग्स

खिलाड़ी सेंसटिविटी सेटिंग्स को ठीक करने के लिए निचे सेटिंग बताई गई है जिनका पालन कर सकते हैं। खिलाड़ियों को ड्रैग शॉट मारने के लिए General को 100 पर रखना होगा, जो रिकोईल में काफी हद तक बेहतर होता है।

हाई मूवमेंट
हाई मूवमेंट

सभी स्कोप के लिए जैसे रेड डॉट, 2X स्कोप, 4X स्कोप और AWM यह सिचुएशन पर निर्भर होता है। जैसे स्नाइपर और 4X के लिए खिलाड़ियों को कम सेंसटिविटी की आवश्यकता होती है। खिलाड़ी इन सभी सेंसटिविटी सेटिंग्स का इस्तेमाल करके आसानी से स्किल बेहतर कर सकते हैं।

कंट्रोल सेटिंग्स
कंट्रोल सेटिंग्स

ये भी पढ़ें:- Free Fire में डायमंड्स कैसे हासिल करें?


Edited by Sawan E-Sports
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment
Fetching more content...