Free Fire India के डाटा की सुरक्षा को लेकर डेवलपर्स ने क्या बोला है?

Free Fire India Image Credit ff.garena.com
Free Fire India Image Credit ff.garena.com

Free Fire India: फ्री फायर इंडिया (Free Fire India) के रिलीज को लेकर सभी उत्साहित हैं। यह गेम 5 सितंबर को आने वाला था लेकिन इसकी तारीख को आगे बढ़ाया गया। अभी तक रिलीज डेट का ऐलान देखने को नहीं मिला है। हालांकि, गूगल प्ले स्टोर पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए भारतीय वर्जन का पेज आ गया है। भारतीय सर्वर द्वारा Free Fire को बैन करने का सबसे बड़ा कारण डाटा की सुरक्षा बताया गया था। इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि भारतीय वर्जन में डाटा की सुरक्षा को लेकर गूगल प्ले स्टोर पर क्या बताया गया है।


Free Fire India के डाटा की सुरक्षा को लेकर डेवलपर्स ने क्या बोला है?

डेवलपर्स ने भारतीय वर्जन के रिलीज का ऐलान करने के साथ ही यह भी बताया था कि उन्होंने Yotta के साथ पार्टनरशिप करके डाटा की सुरक्षा को मजबूत किया है। हालांकि, साधारण प्लेयर्स के लिए इस चीज़ को समझ पाना मुश्किल है। गूगल प्ले स्टोर पर गेम के डाटा कलेक्शन को लेकर पूरी जानकारी दी गई है।

गूगल प्ले स्टोर का डाटा
गूगल प्ले स्टोर का डाटा

भारतीय वर्जन के पेज पर अबाउट सेक्शन के नीचे डाटा सेफ्टी का विकल्प दिया गया है। इसपर क्लिक करने के बाद आपको जानकारी पता चल जाएगी। डेवलपर्स ने यहां साफ तौर पर इस बात को मेंशन किया है कि गेम से जुड़ा डाटा किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट पर नहीं जाएगा। इसका सीधा अर्थ है कि यह Garena ने निजी सर्वर पर ही जमा होगा।

इस पेज द्वारा यह भी क्लियर किया गया कि Free Fire India का डाटा ट्रांसफर एकदम सेफ रहेगा। व्हाट्सएप की बात करें, तो वहां पर मैसेज इन्क्रिप्टेड होते हैं। इसका अर्थ है कि मैसेज से जुड़ा डाटा जमा नहीं होता है और किसी अन्य जगह शेयर नहीं होता है। इसी तरह भारतीय वर्जन का डाटा भी सर्वर पर सेफ तरीके से जाने वाला है। उम्मीद है कि भारतीय वर्जन जरूर सफल साबित होगा।

Edited by Ujjaval E-Sports