Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2020 Schedule

IPL 2020 Schedule


IPL का इस बार 13वां संस्करण खेला गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फरवरी के चौथे हफ्ते में IPL 2020 Schedule जारी कर दिया था लेकिन कोरोनावायरस के कारण तय समय पर इसकी शुरुआत नहीं हो सकी। टूर्नामेंट अब यूएई में खेला जाएगा, जिसका कार्यक्रम हाल ही में जारी किया गया है।


IPL 2020 Schedule पीडीएफ में डाउनलोड करें


IPL 2020 Schedule आप पीडीएफ में डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर क्लिक करके IPL 2020 का टाइम टेबल डाउनलोड करें।


फॉर्मेट

टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी 8 टीमें डबल राउंड रॉबिन स्टेज के तहत लीग चरण में दो-दो मुकाबले खेलेंगी। एक टीम को दूसरे टीम से 2 मैच खेलने होंगे। लीग स्टेज में कुल मिलाकर 56 मुकाबले खेले जाएंगे। लीग स्टेज के मैच 19 नवंबर 2020 से लेकर 3 नवंबर 2020 तक होंगे।


लीग स्टेज के बाद अंक तालिका में टॉप 4 में रहने वाली टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी, जबकि बाकी टीमें बाहर हो जाएंगी। प्वॉइंट्स टेबल में नंबर एक और नंबर दो पर रहने वाली टीमें प्लेऑफ में पहला क्वालीफायर मैच खेलेंगी, जबकि बाकी दो एलिमिनेटर मैच होंगे। क्वालीफायर 1 की विजेता टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि एलिमिनेटर 1 की विजेता टीम का मुकाबला क्वालीफायर 1 में हारने वाली टीम से होगा। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो फाइनल में पहंच जाएगी, जहां उसका मुकाबला क्वालीफायर 1 की विजेता टीम से होगा।


IPL 2020 का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर 2020 को खेला जाएगा।





वेन्यू


IPL के 13वें सीजन में 3 जगहों पर कुल 60 मुकाबले खेले जाएंगे। यह मुकाबले शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और अबू धाबी के शेख ज़ायेद क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।


IPL 2020 Schedule,वेन्यू, टाइमिंग और टाइम टेबल के बारे में पूरी जानकारी ऊपर दी गई है। डेली अपडेट्स के लिए स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी फॉलो करें।

App download animated image Get the free App now