Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Stats

No data available!

IPL Stats 2020

इंडियन प्रीमियर लीग अपने 13वें सीजन में भी फैंस को अपने जबरदस्त रोमांचक मुकाबलों से एंटरटेन करता रहेगा। IPL Stats देखकर पता चलता है कि यहां पर कई दिग्गज खिलाड़ी किस तरह से फैंस का मनोरंजन करते हैं।



आईपीएल के बैटिंग आंकड़े


IPL में सर्वाधिक रन


IPL Stats की अगर बात करें तो सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के नाम है। विराट कोहली IPL के highest run scorer हैं। आरसीबी के कप्तान ने IPL के 177 मैचों में सबसे ज्यादा 5412 रन बनाए हैं। वो चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना से सिर्फ 44 रन आगे हैं।


IPL में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर


IPL में सर्वाधित व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। गेल ने 2013 के सीजन में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी। आईपीएल के अलावा ये टी20 क्रिकेट इतिहास का भी सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है।


बेस्ट बैटिंग एवरेज


जॉनी बेयरस्टो का IPL में बेस्ट बैटिंग एवरेज है। उनका आईपीएल औसत 55.62 है। उन्होंने अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कुल 10 मैच खेले हैं और 445 रन बनाए हैं। कम से कम 1000 रन बनाने या 50 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की अगर बात करें तो इस लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का नाम सबसे ऊपर है। उन्होंने 126 मैचों में 43.17 की औसत से 4706 रन बनाए हैं।


बेस्ट स्ट्राइक रेट

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का IPL में बेस्ट स्ट्राइट रेट है। रसेल का आईपीएल में स्ट्राइक रेट 186.41 का है। रसेल ने 52 पारियों में इसी स्ट्राइक रेट से कुल 1400 रन बनाए हैं। जब वो 13वें सीजन में एक बार फिर से मैदान में उतरेंगे तो कई और रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेंगे।


सबसे ज्यादा शतक

किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने IPL में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाए हैं।


सबसे ज्यादा अर्धशतक

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 44 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने ये अर्धशतक 126 मैचों में लगाए है।


सबसे ज्यादा छक्के

किंग्स इलेवन पंजाब के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने IPL में सबसे ज्यादा 326 छक्के लगाए हैं। इस मामले में उनके आसपास भी कोई खिलाड़ी नहीं है। दूसरे स्थान पर जो बल्लेबाज है उससे गेल 114 छक्के से आगे हैं। IPL Stats की अगर बात करें तो गेल के नाम कई रिकॉर्ड हैं।


सबसे ज्यादा चौके

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सबसे ज्यादा चौके लगाए हैं। धवन ने 159 IPL मैचों में सबसे ज्यादा 524 चौके लगाए हैं।


IPL के गेंदबाजी आंकड़े


सबसे ज्यादा विकेट

दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने IPL में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं।


सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज

जयदेव उनादकट और जेम्स फॉकनर ने IPL में सबसे ज्यादा दो बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है।


बेस्ट इकॉनमी रेट

IPL इतिहास में सबसे बेस्ट इकॉनमी रेट का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के दिग्गज गेंदबाज राशिद खान के नाम है। राशिद खान का आईपीएल में इकॉनमी रेट सिर्फ 6.55 का है।