बीमारी से उबरने के बाद चेहरे पर ग्लो लाने के आसान उपाय 

बीमारी से उबरने के बाद चेहरे पर ग्लो लाने के आसान उपाय
बीमारी से उबरने के बाद चेहरे पर ग्लो लाने के आसान उपाय

बीमार पड़ने पर शरीर पूरी तरह से डीहाइड्रेट हो जाता है जिससे शरीर कमजोर तो होता ही है, साथ ही चेहरे पर भी इसका असर दिखता है। बीमारी से चेहरे का ग्लो पूरी तरह खत्म हो जाता है। क्योंकि इससे त्वचा का भी हाड्रेशन (Hydration) खत्म हो जाता है और चेहरा रूखा और बेजान दिखता है। जो दिखने में बहुत ही खराब लगता है। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं। तो इस लेख को जरूर पढ़ें, क्योंकि आज आपको इस लेख में हम बताएंगे कि बीमारी से उबरने के बाद किस तरह से आप अपने चेहरे के ग्लो को दोबारा वापिस ला सकते हैं। वो भी कुछ आसान घरेलू उपायों को अपनाकर। तो चलिए जानते हैं।

बीमारी से उबरने के बाद चेहरे पर ग्लो लाने के आसान उपाय 5 Easy ways to bring glow on the face after recovering from illness in hindi

जूस का करें सेवन (Drink Juice) - बीमारी के कारण अगर आपके चेहरा का भी ग्लो खत्म हो गया है, तो आप रोजाना अनार, गाजर के जूस का सेवन करें। क्योंकि अनार और गाजर में इतने पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जिससे आपके चेहरे में ग्लो आता है। अनार और गाजर(Pomegranate and Carrot) में आयरन (Iron) की अच्छी मात्रा होती है, जिसके कारण शरीर में खून की पूर्ति होती है और चेहरे पर ग्लो आता है।

नारियल पानी (Coconut Water) - नारियल का पानी शरीर के लिए जितना अच्छा होता है, उतना ही अच्छा चेहरे के लिए भी होता है। नारियल पानी का सेवन करने से चेहरे पर ग्लो भी आता है। इसलिए इसका सेवन बीमारी के बाद भी जरूर करें।

नींबू पानी (Lemon Water) - चेहरे के ग्लो को वापिस लौटाने के लिए आप नींबू पानी का सेवन भी जरूर करें। नींबू पानी का सेवन करने से शरीर हाइड्रेट होता है, जिससे चेहरे पर ग्लो आने लगता है।

गुलाब जल लगाएँ (Use Rose Water) - बीमारी के बाद अपने चेहरे पर वापिस रौनक लाने के लिए गुलाब जल को रोजाना अपने चेहरे पर लगाएँ। गुलाब जल के उपयोग से चेहरे में शाइन आती है और त्वचा हाइड्रेट होती है।

एलोवेरा जेल का करें उपयोग (use aloe vera gel) - बीमारी से उठने पर चेहरे पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से त्वचा को हाइड्रेशन मिलता है। जिससे त्वचा में शाइन आती है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Shilki
App download animated image Get the free App now