बादाम रोगन तेल इस्तेमाल करने से शरीर को मिलते हैं ये फायदे : Badam Rogan Tel Istemal Karne Se Sharir Ko Milte Hain Fayde

बदाम रोगन तेल के इस्तेमाल से शरीर को मिलते हैं ये फायदे (फोटो - sportskeeda hindi)
बदाम रोगन तेल के इस्तेमाल से शरीर को मिलते हैं ये फायदे (फोटो - sportskeeda hindi)

हर रोज बादाम खाने से सेहत को कई लाभ मिलते हैं। गुणों से भरपूर बादाम को किसी भी रूप में लें, फायदा शरीर को ही मिलता है। कहते हैं हर रोज बादाम अगर शरीर में गया तो बीमारी भी दूर रहती है। बादाम खाने के साथ- साथ बादाम का तेल भी बहुत पोषक तत्व से भरपूर होता है। बादाम रोगन को न केवल खाने में प्रयोग किया जाता है बल्कि इसका प्रयोग शरीर पर मसाज के लिए भी किया जाता है। इसके प्रयोग से बहुत सी बीमारियां भी दूर रहती हैं आइए इसके विषय में जानते हैं विस्तार से।

बादाम रोगन तेल इस्तेमाल करने से शरीर को मिलते हैं ये फायदे : Badam Rogan Tel Istemal Karne Se Sharir Ko Milte Hain Fayde In Hindi

स्किन रखे मॉइस्चराइज (Badam Rogan Has Moisturizing Property) - बादाम का तेल स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है। बादाम रोगन की इमोलियंट प्रॉपर्टी है त्वचा को सॉफ्ट और समूद बनाती है।

टैनिंग और एंटीएजिंग से छुटकारा (Badam Rogan Is Good For Skin) - धूप में अकसर लोगों को टैनिंग की समस्या झेलनी पड़ती है। जिससे स्किन काफी भद्दी भी नजर आने लगती है। इससे बादाम का तेल काफी हद तक राहत देगा।

स्ट्रेच मार्क्स से राहत (Badam Rogan Removes Stretch Marks) - स्ट्रेच मार्क्स रोकने के लिए बादाम का तेल काफी फायदेमंद है। इससे ना सिर्फ खिंचाव कम होता है बल्कि स्ट्रेच मार्क्स भी कम होंते हैं। बादाम रोगन का प्रयोग न केवल बैली स्किन की इलास्टिसिटी बढ़ाता है बल्कि हाइड्रेटेड भी रखता है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Naina Chauhan