Create

बालों को कलर करने के लिए अपनाएं ये 3 नैचुरल चीजें, नहीं होंगे साइड इफेक्ट्स : Balo Ko Colour Karne Ke Liye 3 Natural Tarike

बालों को कलर करने के लिए अपनाएं ये 3 नैचुरल चीजें, नहीं होंगे साइड इफेक्ट्स (फोटो - sportskeeda hindi)
बालों को कलर करने के लिए अपनाएं ये 3 नैचुरल चीजें, नहीं होंगे साइड इफेक्ट्स (फोटो - sportskeeda hindi)

बालों को नया लुक देने के लिए लोग केमिकल युक्त रंगों का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इससे बाल डैमेज और रूखे बन जाते हैं। अगर आप अपने बालों को कलर कराना चाहती हैं लेकिन बाल डैमेज होने के डर से नहीं कर रही हैं तो इस समस्या को आप आसानी से दूर कर सकती है। आप बालों को नेचुरल चीजों से भी कलर कर सकती हैं, जो परफेक्ट लुक के साथ-साथ डैमेज होने से भी बचाता है। इसका कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं होते हैं। आइए जानते हैं बालों को किस तरह से कलर कर सकती हैं।

बालों को कलर करने के लिए अपनाएं ये 3 नैचुरल चीजें, नहीं होंगे साइड इफेक्ट्स : Balo Ko Colour Karne Ke Liye 3 Natural Tarike In Hindi

बीट डाई - बालों में पर्पलिश और बरगंडी लुक देने के लिए चुंकदर को छोटे- छोटे टुकड़ों में काट लें और एक कोटरी में एक चम्मच शहद, एक चम्मच नारियल तेल को मिलाएं। चुंकदर स्कैल्प में ब्लड फ्लो को बढ़ाता है जिससे बाल बाउंसी और हेल्दी नजर आते हैं।

दालचीनी डाई - बालों में रेडिश ब्राउन कलर पाने के लिए आप दालचीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आधा कप कंडीशनर में आधा कप दालचीनी मिलाएं। दालचीनी स्कैल्प को मॉश्चराइज करने के साथ प्राकृतिक रूप से शाइनी रखने में मदद करता है।

कॉफी डाई - कॉफी बालों के लिए नेचुरल टॉनिक के रूप में काम करता है जो बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है। इसके लिए आप आधा कप पीसी हुआ एक्सेप्रेसो लें, उसमें आधा कप कंडीशनर और एक चम्मच कॉफी लें। ये आपके बालों को नेचुरल ब्राउन लुक देता है। इसके लिए आपको करीब एक घंटे तक कॉफी मास्क लगाएं रखना है और बाद में पानी से धो लें।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Naina Chauhan
Be the first one to comment