Create
Notifications

घर पर करें केले से फेशियल, जानें कुछ स्टेप्स : Ghar Par Kare Kele Se Facial, Jane Kuch Tips

घर पर करें केले से फेशियल, जानें कुछ स्टेप्स (फोटो - sportskeeda hindi)
घर पर करें केले से फेशियल, जानें कुछ स्टेप्स (फोटो - sportskeeda hindi)
Naina Chauhan

हर कोई चाहता है कि उसकी त्वचा खूबसूरत, ग्लोइंग और मुलायम हो। इसके लिए लोग तरह-तरह के प्रोडक्ट्स यूज करते हैं। वहीं कई लोग पार्लर जाकर फेशियल भी करवाते हैं। ये तो आप जानते ही है कि फेशियल करने से चेहरे पर जमा गंदगी, डेड स्किन सेल्स आसानी से निकल जाते हैं और त्वचा पर निखार भी आता है। लेकिन पार्लर से फेशियल करवाना काफी खर्चीला हो सकता है। ऐसे में आप चाहें तो घर पर ही केले से फेशियल (Banana Facial at home) कर सकते हैं। जानते हैं इसके बारे में।

घर पर करें केले से फेशियल, जानें कुछ स्टेप्स

चेहरे को मॉइश्चराइज करे - हमेशा फेस पैक लगाने के बाद त्वचा को मॉइश्चराइज करना बहुत जरूरी होता है। केले में मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं। केला स्किन की ड्राईनेस को दूर करने में मदद करता है। त्वचा को मॉइश्चराइज करना फेशियल का आखिरी स्टेप होता है।

बनाना फेस पैक- Banana Face - बनाना फेस पैक (banana face pack) बनाने के लिए सबसे पहले आप एक बाउल में संतरे के छिलकों का पाउडर, आधा केला, शहद (honey), नींबू का रस और दही मिलाएं। इसके बाद इन सभी को अच्छी तरह से मिलाकर बारीक पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं।

बनाना मसाज क्रीम- Banana Massage Cream - स्क्रबिंग के बाद फेशियल का अगला स्टेप चेहरे की मसाज करना होता है। इसके लिए आप एक बाउल में आधा केला, शहद, नींबू का रस, चुटकीभर हल्दी और दही डालें। इन सभी को अच्छी तरह से मिलाएं और पेस्ट बना लें। इससे चेहरा का ग्लो बढ़ता और त्वचा मुलायम बनती है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


Edited by Naina Chauhan

Comments

Fetching more content...