Create
Notifications

चिकन लेग पीस खाने के फायदे - Chicken Leg Piece Khane Ke Fayde

चिकन लेग पीस खाने के फायदे ( फोटो - Sportskeeda Hindi )
चिकन लेग पीस खाने के फायदे ( फोटो - Sportskeeda Hindi )
Shilki

आजकल नॉन वेज (Non Veg) खाने वालों की संख्या ज्यादा हो गई है और अगर आप नॉन वेज में भी चिकन खाना पसंद करते हैं, तो ये आपके लिए जानना जरूरी है कि चिकन लेग पीस खाना सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है। चिकन में प्रोटीन के साथ-साथ विटामिन और मिनरल्स की मात्रा भी भरपूर होती है। वहीं अगर चिकन लेग पीस की बात की जाए, तो इसमें प्रोटीन (Protein) की मात्रा सबसे ज्यादा पाई जाती है, जो हमारे मसल्स (Muscle) के लिए बहुत जरूरी होता है। वैसे तो चिकन आजकल सभी खाते हैं। लेकिन इसे कितनी मात्रा में खाएं इस पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए।

चिकन लेग पीस खाने के फायदे

हड्डियों की मजबूती के लिए चिकन लेग पीस (Chicken Leg Piece) का सेवन करना चाहिए। जिन लोगों की हड्डियां (Bones) कमजोर हो गई हों, उन्हें इसका सेवन करना चाहिए। क्योंकि चिकन में कैल्शियम (Calcium) की मात्रा अधिक होती है। जिससे हड्डियों में ताकत आती है। इसलिए कमजोर हड्डियों के लिए चिकन लेग पीस का सेवन जरूरी होता है।

दुबले - पतले (Skinny) लोगों के लिए चिकन लेग पीस बहुत फायदेमंद होता है। क्योंकि, इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है, जिसके सेवन से मसल्स को बढ़ने में मदद मिलती हैं। इस बात का ध्यान भी रखें कि मोटे लोग चिकन का ज्यादा सेवन न करें। क्योंकि, प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होने के कारण ये आपको और मोटा कर सकता है।

अगर आप रोज़ जिम (Gym) जाते हैं, तो चिकन लेग पीस का सेवन करें। क्योंकि जिम में व्यायाम (Exercise) करते वक्त काफी मसल्स का लॉस होता है और इस लॉस की पूर्ती करने के लिए चिकन का सेवन करना चाहिए। आपको बता दें कि 100 ग्राम चिकन लेग में 35 ग्राम प्रोटीन होता है जिससे आपकी बॉडी बनने में मदद मिलती है। इसलिए चिकन लेग पीस खाने की सलाह दी जाती है।

अस्वीकरण: सलाह सहीत यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


Edited by Shilki

Comments

Fetching more content...