Create
Notifications

वजन घटाने और एनर्जी बनाए रखने में मददगार, ट्राई करें जादुई बुलेटप्रूफ कॉफी : Bullet Proof Benefits

बुलेटप्रूफ कॉफी के फायदे (फोटो - sportskeedaहिन्दी)
बुलेटप्रूफ कॉफी के फायदे (फोटो - sportskeedaहिन्दी)
Vineeta Kumar
visit

अगर आप कॉफी लवर हैं और इसी के साथ वेट लॉस करने का प्रयास कर रहे हैं तो यहां आपको खास तरह की कॉफी के बारे में बता रहे हैं। इसे पीने से आप कई स्वस्थ्य लाभ पा सकते हैं। बुलेटप्रूफ कॉफी, अपनी सिग्नेचर कॉफी और अच्छे कारणों के लिए प्रसिद्ध है। शक्तिशाली वसा के साथ उच्च गुणवत्ता वाली कॉफी बीन्स का मिश्रण आपका ध्यान बढ़ाता है, भूख और लालसा को दूर करता है और वजन घटाने को बढ़ावा देता है। आपने सोचा होगा कि इस विशेष संयोजन का इतना शक्तिशाली प्रभाव क्यों हो सकता है।

बुलेटप्रूफ कॉफी नाश्ते के विकल्प के रूप में कॉफी, तेल और मक्खन का एक कॉम्बिनेशन है। पेय के प्रमोटरों का दावा है कि इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं।

वजन घटाने और एनर्जी बनाए रखने में मददगार, ट्राई करें जादुई बुलेटप्रूफ कॉफी : Bullet Proof Benefits In Hindi

1. ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है (Increases energy levels)

कॉफी में कैफीन होता है, एक उत्तेजक जो मस्तिष्क में कुछ न्यूरोट्रांसमीटर के स्तर को बदलकर ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने और थकान को कम करने के लिए माना गया है।

2. वज़न घटाने में मददगार (Helps in weight loss)

जो लोग वेट लॉस का प्रयास कर रहे हैं उनके लिए ये ड्रिंक अच्छा विकल्प हो सकता है। वजन घटाने वाले अपने डाइट प्लान में सही फैट का चुनाव करने के लिए बुलेटप्रूफ कॉफी को शामिल कर सकते हैं। जब आप हेल्दी फैट सहित तमाम पोषक तत्वों से भरपूर घी कॉफी में मिलाकर पिएंगे तो आपके इस ड्रिंक का मजा और दोगुना हो जाएगा। साथ ही कॉफी न सिर्फ आपके पेट को भरने का काम करती है बल्कि ये आपके भूख के हार्मोन के उत्पादन में भी कमी लाती है।

3. बुलेटप्रूफ कॉफ़ी में मौजूद कीटो के गुण (Has keto qualities)

हमें यकीन है कि आपने कीटो आहार के बारे में सुना होगा, लेकिन शायद आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह क्या है। संक्षेप में, कीटो ऊर्जा के लिए आपके शरीर को कार्ब्स के बजाय फैट जलाने का काम करता है। इस प्रक्रिया को कीटोसिस कहते हैं। इस कॉफ़ी के सेवन से आपको इसमें मदद मिलेगी।

4. कॉफी में घी मिलाकर पीने से दूर हो जाती एसिडिटी (Good for acidity)

हम अक्सर सुनते हैं कि लोग कॉफी पीने के कारण एसिडिटी की शिकायत करते हैं जिसका असर उनके पेट और पाचन तंत्र (digestive system) पर भी पड़ता है। इस समस्या का आसान उपाय है, कॉफी और घी का एक साथ सेवन। इस ड्रिंक से आप अपनी एसिडिटी और सूजन में राहत मिल सकती है।

5. दोपहर के भोजन तक भूक ना लगने दे (Keeps full till lunch)

बुलेटप्रूफ कॉफी की उच्च वसा सामग्री के लिए धन्यवाद, आपको एक बड़े नाश्ते की आवश्यकता नहीं होगी। वास्तव में, कुछ लोगों को लगता है कि उन्हें नाश्ते के लिए किसी और चीज की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। एक कप बुलेटप्रूफ कॉफी में 250 से 500 कैलोरी कहीं भी होंगी। इसके विपरीत, एक नियमित फिल्टर कॉफी में कॉफ़ी के साथ बस एक चम्मच चीनी ही होती है जो आपको लम्बे समय तक फुल नहीं रख पाती जैसे बुलेटप्रूफ कॉफ़ी रख सकती है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


Edited by Vineeta Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now