Create
Notifications

चेहरे पर बादाम का तेल लगाने के फायदे-Chehre Par Badam Ka Tel Lagane Ke Fayde

चेहरे पर बादाम का तेल लगाने के फायदे(फोटो-Sportskeeda hindi)
चेहरे पर बादाम का तेल लगाने के फायदे(फोटो-Sportskeeda hindi)
reaction-emoji
Rakshita Srivastava
visit

बादाम का सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इसको खाने से कई बीमारियां दूर होती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बादाम का तेल (Almond Oil) स्किन के लिए काफी लाभदायक माना जाता है। बादाम का तेल स्किन पर लगाने से स्किन संबंधी (Skin Problems) कई परेशानियां दूर होती है। साथ ही स्किन पर ग्लो भी आता है। क्योंकि बादाम के तेल में विटामिन ए, विटामिन ई, ओमेगा-3 फैटी एसिड और जिंक जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो स्किन को चमकदार बनाते हैं। जानिए चेहरे पर बादाम का तेल लगाने के क्या-क्या फायदे होते हैं।

चेहरे पर बादाम का तेल लगाने के फायदे (Chehre Par Badam Ka Tel Lagane Ke Fayde In Hindi)

डार्क सर्कल की शिकायत होती है दूर

बादाम का तेल चेहरे पर लगाने से डार्क सर्कल (Dark Circle) की शिकायत दूर होती है। क्योंकि बादाम के तेल में विटामिन ए की अच्छी मात्रा पाई जाती है। इसलिए अगर किसी को आंखों के नीचे काले घेरे हो गए हो, तो उसे रोजाना रात में बादाम का तेल लगाना चाहिए।

दाग धब्बों की शिकायत होती है दूर

बादाम का तेल चेहरे पर लगाने से दाग धब्बों की शिकायत दूर होती है। क्योंकि बादाम के तेल में विटामिन ई की अच्छी मात्रा पाई जाती है। इसलिए अगर किसी के चेहरे पर दाग धब्बे की शिकायत होती है, तो उसे रोजाना चेहरे पर बादाम का तेल लगाना चाहिए।

चेहरे पर आता है ग्लो

बादाम का तेल चेहरे पर लगाने से स्किन पर ग्लो (Glowing Skin) आता है। क्योंकि बादाम के तेल में विटामिन ई और विटामिन ए दोनों ही प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। इसलिए अगर कोई रोजाना बादाम का तेल चेहरे पर लगाता है तो इससे चेहरा चमकदार बनता है।

झुर्रियों की शिकायत होती है दूर

बादाम का तेल चेहरे पर लगाने से झुर्रियों (Wrinkles) की शिकायत दूर होती है। क्योंकि बादाम के तेल में कई तत्व मौजूद होते हैं, जो स्किन के लिए लाभदायक साबित होते हैं। इसलिए अगर कोई रोजाना बादाम का तेल चेहरे पर लगाता है, तो इससे झुर्रियों की शिकायत दूर होती है।

पिंपल्स की शिकायत होती है दूर

बादाम का तेल चेहरे पर लगाने से पिंपल्स (Pimples) की शिकायत नहीं होती है। क्योंकि बादाम के तेल में एंटीआक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। जो पिंपल्स की शिकायत को दूर करते हैं।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


Edited by Rakshita Srivastava
reaction-emoji
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now