बॉलीवुड एक्ट्रेस Deepika Padukone का ये एक्सक्लूसिव वर्कआउट और स्किन केयर रेजीम है उनकी सुंदरता का राज़

बॉलीवुड एक्ट्रेस Deepika Padukone का ये एक्सक्लूसिव वर्कआउट और स्किन केयर रेजीम है उनकी सुंदरता का राज़ (फोटो - sportskeedaहिन्दी)
बॉलीवुड एक्ट्रेस Deepika Padukone का ये एक्सक्लूसिव वर्कआउट और स्किन केयर रेजीम है उनकी सुंदरता का राज़ (फोटो - sportskeedaहिन्दी)

32 वर्षीय दक्षिण भारतीय सुंदरी दीपिका बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक है और बॉलीवुड के साथ साथ उन्होंने हॉलीवुड में भी कदम रखा है। वह अपने व्यस्त दिनचर्या के साथ अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देती हैं। दीपिका अपनी खूबसूरती के साथ अपने फिट शरीर के लिए भी जानी जाती हैं। आइये इस लेख के माध्यम से उनके स्किन केयर और वर्कआउट के बारे में और गहराई से जाने।

बॉलीवुड एक्ट्रेस Deepika Padukone का ये एक्सक्लूसिव वर्कआउट और स्किन केयर रेजीम है उनकी सुंदरता का राज़ - Deepika Padukone's Workout And Skin Care Regime In Hindi

दीपिका पादुकोणे का वर्कआउट प्लान - Deepika Padukone's Workout Plan In Hindi

youtube-cover

दीपिका ज्यादातर पिलाटे करती हैं, लेकिन एक मजबूत एथलेटिक बॉडी के लिए माइंडफुलनेस और वेट/स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के लिए योग भी शामिल करती हैं। दीपिका कहती है कि वे, "मैं पिलेट्स या स्ट्रेचिंग रूटीन के बीच में 10 से 20 रेप्स के साथ बहुत सारे फ्रीहैंड वेट और चार से पांच सेट स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज करती हूं। में दौड़ना विशेष रूप से पसंद नहीं है, इसलिए मैं बहुत सारे पारंपरिक जिम व्यायाम नहीं करता। मैं जितनी बार हो सके कोशिश करता हूं और व्यायाम करता हूं, लेकिन जब मैं यात्रा या शूटिंग कर रहा होता हूं, मैं इसे दिनों के अंत तक छोड़ देती हूं।

जब वह यात्रा कर रही होती है तो उसे छोड़कर शायद ही कभी कोई कसरत छोड़ती है। हालाँकि, वह हर दिन ध्यान करने के लिए समय निकालती हैं। वह अपने दिन की शुरुआत योग और स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज से करती हैं- यह उन्हें स्फूर्तिवान, ऊर्जावान महसूस करने में मदद करता है और मन और शरीर को शांत करता है, यह शरीर से विषाक्त पदार्थों को भी निकालता है। वह सुबह और शाम आधा घंटा टहलना भी पसंद करती हैं।

यहां 5 अभ्यास हैं जो वह कोर ट्रेनिंग और समग्र शरीर की फिटनेस के लिए करती हैं-

1- प्लैंक (Plank) - यह आपके कोर के लिए अब तक का सबसे अच्छा व्यायाम है क्योंकि यह स्थिति कोर के सभी मांसपेशियों के घटकों को संलग्न करती है।

2- माउंटेन क्लीम्बर्स (Mountain climbers) - यह एक ऐसी चाल है जो आपके पेट को जोड़ेगी।

3- उठक-बैठक (Sit-ups) - हर समय पसंदीदा, यह चाल आपके पेट को लक्षित करती है।

4- साइकिल क्रंच (Bicycle crunches) - यह मूल रूप से एक सामान्य क्रंच है, सिवाय इसके कि आप बारी-बारी से अपने घुटनों को अपनी छाती की ओर लाएं और अपने एब्स का उपयोग करके, अपनी कोहनी को अपने घुटनों की ओर ले जाएं।

5- टक जंप (Tuck jumps) - यह चाल आपके कोर को मजबूत करने के लिए एक अविश्वसनीय व्यायाम है क्योंकि यह आपके पूरे निचले कोर और आपके ऊपरी निचले शरीर को संलग्न करता है।

दीपिका पादुकोणे का एक्सक्लूसिव स्किन केयर - Deepika Padukone's Skin Care In Hindi

youtube-cover

"मिंडफुल्नेस्स इस द की"

सुंदरता वह नहीं है जो आप हमेशा बाहर से देखते हैं। बेहतर त्वचा और बालों के लिए, दीपिका ध्यान, योग और ध्यान का अभ्यास करना सुनिश्चित करती हैं जो उनके चेहरे पर एक प्राकृतिक चमक लाता है।

जलयोजन (Hydration)

कोई भी उत्पाद आपको वह चमक नहीं दे सकता जो बहुत सारा पानी पीने से मिल सकती है। जूस से लेकर सूप और नारियल पानी तक, अपने शरीर को अच्छी तरह से हाइड्रेट करें।

नो-मेकअप नींद (No-makeup sleep)

रात होने से पहले दीपिका अपना मेकअप उतारने में कभी नहीं चूकती हैं। वह अपने चेहरे से सारा मेकअप, गंदगी और प्रदूषण हटाना पसंद करती हैं।

रात का स्किनकेयर रूटीन (Nighttime skincare routine)

दीपिका एक नाइटटाइम स्किनकेयर रूटीन का पालन करती हैं। वह अपनी त्वचा को सभी पोषण देने के लिए एक अच्छा सीरम, नाइट क्रीम और यहां तक कि एक आई क्रीम का उपयोग करना पसंद करती हैं।

त्वचा रोलर्स (Skin rollers)

फेमिना की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उत्पादों में बेहतर तरीके से घुसने और ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देने के लिए दीपिका अपनी त्वचा पर रोलर्स या फेस टूल्स का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं।

चेहरे का योग (Facial Yoga)

दीपिका, इसकी कसम। वह पूरी तरह से फेस योगा करना पसंद करती हैं, जो फाइन लाइन्स को कम करने और त्वचा को टाइट रखने में मदद करता है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Vineeta Kumar
App download animated image Get the free App now