Create

डॉ ऑर्थो तेल लगाने के फायदे : Dr. Ortho Oil Benefits In Hindi

डॉ ऑर्थो तेल लगाने के फायदे (फोटो - mykaaya)
डॉ ऑर्थो तेल लगाने के फायदे (फोटो - mykaaya)

डॉ ऑर्थो तेल (Dr. Ortho Oil) एक आयुर्वेदिक हर्बल दर्द तेल है। यह तेल आठ विभिन्न जड़ी बूटियों के अर्क को मिलाकर बनाया जाता है। बता दें, इस तेल की प्रत्येक जड़ी बूटी से शरीर में मांसपेशियों, पैर, गर्दन, कंधे, जोड़ों और पीठ में दर्द से राहत देने वाले गुण पाए जाते हैं। यह जोड़ों के दर्द से राहत दिलाने में उपयोगी है, यह मांसपेशियों के दर्द और कंधे के दर्द से राहत देने वाला आयुर्वेदिक तेल है। इस तेल का आयुर्वेदिक निर्माण बिना किसी दुष्प्रभाव के विभिन्न दर्द को कम करने में सहायक है। जानते हैं डॉ ऑर्थो तेल (Dr. Ortho Oil) लगाने के फायदे।

डॉ ऑर्थो तेल लगाने के फायदे : Dr. Ortho Oil Benefits In Hindi

दर्द से राहत - डॉ ऑर्थो तेल (Dr. Ortho Oil) लगाने से पैर, गर्दन, पीठ, जोड़ों और कंधों में दर्द से राहत दिलाने में मदद मिलती है। इस तेल को लगाने के बाद शरीर को ढ़क लें।

रक्त परिसंचरण सही होता है - इस तेल को लगाने से व्यक्ति के शरीर में रक्त परिसंचरण बढ़ता है।

एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं - डॉ ऑर्थो तेल (Dr. Ortho Oil) में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो गंभीर जोड़ों के दर्द और सूजन से राहत देते हैं।

अलसी का तेल - डॉ ऑर्थो तेल (Dr. Ortho Oil) में अलसी का तेल मिक्स होता है, जिसमें पाये जानने वाला ओमेगा 3-फैटी एसिड जोड़ों और मांसपेशियों में सूजन को कम करने की क्षमता रखते हैं।

काली मिर्च का तेल - डॉ ऑर्थो तेल (Dr. Ortho Oil) शरीर में पुराने दर्द के इलाज में बहुत प्रभावी है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Naina Chauhan
Be the first one to comment