चश्मे के निशान कर सकते हैं आपके चेहरे की खूबसूरती को कम, इन उपायों से करें गायब 

चश्मे के निशान कर सकते हैं आपके चेहरे की खूबसूरती को कम, इन उपायों से करें गायब
चश्मे के निशान कर सकते हैं आपके चेहरे की खूबसूरती को कम, इन उपायों से करें गायब

आजकल ज्यादातर लोगों को चश्मा लगने लगा है। वहीं कुछ लोग तो इसे फैशन में भी लगाने लगे हैं। लेकिन जो लोग रेगुलर चश्मा लगाए रखते हैं, उनके लिए एक समस्या ये भी आने लगती है कि चश्में के निशान चेहरे पर पड़ने लगते हैं, जो दिखने में बहुत ही खराब लगते हैं। इसलिए इन निशानों को हटाने के लिए आज हम आपको कुछ उपाय बताएंगे। जिससे आपकी खूबसूरती भी बरकरार रहे और आप चश्मा भी लगा सकें। तो चलिए जानते हैं।

चश्मे के निशान कर सकते हैं आपके चेहरे की खूबसूरती को कम, इन उपायों से करें गायब Glasses marks can reduce the beauty of your face, make them disappear with these measures in hindi

आलू का करें इस्तेमाल - आलू में स्टार्च पाया जाता है। यदि आप आलू को छीलकर उसे घिसे और उसके रस को चश्मे के द्वारा पड़े दाग पर लगाएंगे, तो इससे दाग साफ हो जाते हैं।

बादाम का तेल - बादाम के तेल हल्का गर्म करके Almond oil को रात में सोते समय, चश्मे से पड़े दाग पर लगाने से धीर धीरे दाग साफ होने लगते हैं।

खीरे का रस - खीरा को धोकर उसे घिस लें, इसके बाद खीरे के रस को निकाल कर, निशान पर लगाने से निशान काम हो जायेंगे l इसका उपयोग आप नियमित तौर पर करें।

एलोवेरा जेल का करें उपयोग - एलोवेरा Aelovera gel जेल को चश्मे से पड़े निशान पर लगाने से दाग धीरे धीरे कम होने लगते हैं। इसको आप नियमित तौर पर लगाएं। आप इसको रात में भी लगा कर सो सकते हैं।

जैतून का तेल और कोकोआ मख्खन - जैतून के तेल Olive oil में कोकोआ मख्खन को मिलाकर लगाने से दाग कम हो सकते हैं।

गुलाब जल - गुलाब जल Rose water को लगाने से चश्मे से पड़े दाग को धीरे धीरे कम किया जा सकता है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

App download animated image Get the free App now