Create

हार्दिक पांड्या की फिटनेस और डाइट सीक्रेट्स

हार्दिक पांड्या की फिटनेस और डाइट सीक्रेट्स (फोटो - sportskeeda hindi)
हार्दिक पांड्या की फिटनेस और डाइट सीक्रेट्स (फोटो - sportskeeda hindi)
Naina Chauhan

भारत में क्रिकेट से लेकर कब्बड़ी हर खेल के खिलाड़ी अपनी फिटनेस को लेकर बहुत मेहनत करते हैं। वहीं बात अगर क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की करें तो वह अपने बेहतरी प्रदर्शन के लिए लोगों का दिल जीत कर रखते हैं। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या अपनी फिटनेस और चुस्ती-फुर्ती के लिए भी बहुत चर्चा में रहते हैं। हार्दिक पांड्या खुद को फिट, एक्टिव और अलर्ट रखने के लिए खूब मेहनत भी करते हैं। आइए जानते हैं हार्दिक पांड्या की फिटनेस और डाइट सीक्रेट्स (Hardik Pandya Fitness and diet secrets in Hindi)

हार्दिक पांड्या कैसी डाइट लेना पसंद करते हैं - Hardik Pandya Kaise Diet Lena Pasand Karte Hain In Hindi

हर कोई जानता है एक खिलाड़ी के लिए उसका खेल सब कुछ होता है। लेकिन उस खेल को कायम रखने के लिए बहुत मेहनत की जरूरत होती है। ठीक इसी तरह हार्दिक पांड्या एक्सरसाइज के साथ़-साथ अपनी डाइट पर पूरा ध्यान देते हैं। हार्दिक अपनी फिटनेस और स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिहाज से दिन में 3-मील डाइट फॉलो करते हैं यानि वे रोजाना 3 बार भारी-भरकम भोजन करते हैं। उनकी डाइट में फल, ताजी सब्जियां और हेल्दी जूसेस शामिल होते हैं। वहीं, हार्दिक पांड्या लो-फैट फूड खाना पसंद करते हैं।

हार्दिक पांड्या के फिटनेस सीक्रेट्स - Hardik Pandya Ke Fitness Secrets In Hindi

हार्दिक पांड्या को यंगस्टर्स का फिटनेस आइडल कहा जाता है। वह रोज जिम में जमकर मेहनत करते हैं। वहीं हार्दिक पांड्या कोर वर्कआउट से पहले वॉर्म अप करते हैं । इसके लिए वे शॉर्ट रेस और रनिंग जैसी एक्सरसाइजेस Exercise करते हैं। आपको बता दें, हार्दिक के वर्कआउट रूटीन में वेट लिफ्टिंग भी शामिल है। वेट लिफ्टिंग के अलावा रोजाना कई मील की दौड़ लगाना भी हार्दिक पांड्या को बहुत पसंद है। दौड़ लगाना उनके लिए एक बेहतरीन कार्डियो एक्सरसाइज हैं और रोज वह रनिंग के लिए ढेर सारा वक़्त निकालते हैं। क्योंकि हार्दिक के लिए रनिंग सबसे आसान एक्सरसाइज होने के साथ-साथ यह कम मेहनत में अधिक इफेक्ट्स वाली एक्सरसाइज है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।


Edited by Naina Chauhan

Comments

comments icon
Fetching more content...